News Nation Logo
Banner

मेट्रो मैन ई श्रीधरन की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी ने केरल की पहली मेट्रो को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। कोच्चि मेट्रो का पहला चरण अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा मार्ग है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 17 Jun 2017, 12:51:44 PM
प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करते हुए (एएनआई)

highlights

  • पीएम मोदी ने कोच्चि मेट्रो को दिखाई हरी झंडी 
  • कोच्चि मेट्रो का पहला चरण 13 किलोमीटर लंबा मार्ग है
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मेट्रो मैन ई श्रीधरन भी मौजूद थे

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को फीता काटकर कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन किया। कोच्चि मेट्रो का पहला चरण अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा है।

मोदी ने इसके बाद मेट्रो की सवारी भी की। मोदी ने केरल के दक्षिणी नौसेना कमान के एयर टर्मिनल से पलारीवत्तोम स्टेशन तक यात्रा की। एयर टर्मिनल पर केरल के राज्यपाल पी.सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारई विजयन, अभिनेता सुरेश गोपी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मोदी का स्वागत किया।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रमुख सलाहकार ई श्रीधरन ने पलारीवत्तोम पर मोदी की अगवानी की। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर मेट्रो मैन ई श्रीधरन, सीएम पिनराई विजयन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम और अन्य नेता भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा, 'कोच्चि मेट्रो में काम करने के लिए लगभग 1000 महिलाएं और 23 ट्रांसजेंडर को चुना गया है।' 

प्रधानमंत्री की मौजूदगी वाले इस समारोह में पहले ई श्रीधरन को आमंत्रण नहीं दिया गया था। हालांकि बाद में विवाद के बाद उन्हें इस समारोह में आने का न्यौता दिया गया है। दरअसल श्रीधरन को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने को उन्हें एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर देखा जाने लगा था।

कहा जा रहा था कि राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी का श्रीधरन के साथ मंच साझा करना सही नहीं होगा। हालांकि बाद में श्रीधरन ने इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया। श्रीधरन ने कहा कि इन चर्चाओं में कोई दम नहीं है।

विवाद के बाद ई श्रीधरन को मिला आमंत्रण, कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन समारोह में मोदी के साथ मंच पर होंगे मौजूद

कोच्चि यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया, मुलायम, येचुरी, आडवाणी से मिले राजनाथ-नायडू, नहीं बताया रायसीना की रेस में कौन?

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jun 2017, 07:33:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.