News Nation Logo
Banner
Banner

पीएम मोदी सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ आज करेंगे बैठक, जानें किस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

बैठक में कोरोना महामारी और उससे अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ा है इसके लेकर बातचीत हो सकती है. इसके साथ ही अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Sep 2021, 09:08:12 AM
pm modi

पीएम मोदी (Photo Credit: File Photo )

highlights

  • पीएम मोदी सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे
  • विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ होगी बैठक
  • कोरोना महामारी और अर्थव्यवस्था को लेकर हो सकती है चर्चा 

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 18 सितंबर को विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सचिवों के साथ होने वाली बैठक आज शाम को होगी. हालांकि अभी यह पता नहीं लग पाया है कि इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बैठक में कोरोना महामारी और उससे अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ा है इसके लेकर बातचीत हो सकती है. इसके साथ ही अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस महीने की शुरुआत में अपने मंत्रिपरिषद के साथ चिंतन शिविर नामक बैठक की थी. इस बैठक में किस एजेंडे पर चर्चा हुई अभी तक इसकी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि शासन में और सुधार के तरीकों पर चर्चा के लिए ऐसी चार और 'चिंतन शिविर' बैठकों की योजना बनाई गई है.

इसे भी पढ़ें:तालिबान-चीन-पाक की खैर नहीं, कुछ बड़ा होगा... भारत आ रहे विदेशी राजनयिक

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण की स्थिति के संबंध में 10 सितंबर को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की भी अध्यक्षता की. वहीं जुलाई में पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले सात राज्यों में मंत्रिमंडल में बदलाव किया. यूपी समेत छह राज्य जहां बीजेपी की सरकार है वहां कैबिनेट में बदलाव किया गया.

और पढ़ें: अमेरिका ने की 'भयानक गलती', काबुल एयरस्ट्राइक में 10 निर्दोष को मारे, मांगी माफी

मीडिया हाउस की मानें तो पीएम मोदी सभी मंत्रियों के साथ वन टू वन करने वाले हैं. आने वाले समय में मंत्रिपरिषद की ऐसी चार बैठकें और होने की संभावना है. मंत्रिपरिषद की पिछली बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि मंत्री एक दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान हमेशा करें. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कैबिनेट सहयोगियों से कहा है कि सादगी जीवन का तरीका है. इस पर अमल करें. इसके अलावा मंत्रियों से अपने सहयोगियों की सर्वोत्तम प्रथाओं को सीखने के लिए कहा है.

First Published : 18 Sep 2021, 09:03:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.