logo-image

31 अक्टूबर से शुरू होगी देश की पहली सी प्लेन सेवा, PM मोदी भरेंगे उड़ान

राष्ट्रीय एकता दिवस पर 31 अक्टूबर को अहमदाबाद रिवर फ्रंट से स्टेचू ऑफ यूनिटी तक देश की पहली सी प्लेन सेवा शुरू होगी. गुजरात सरकार और एवियेशन मंत्रालय ने शनिवार को इस पर मुहर लगाते हुए MOU भी साइन कर दिए हैं.

Updated on: 29 Aug 2020, 11:04 PM

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय एकता दिवस पर 31 अक्टूबर को अहमदाबाद रिवर फ्रंट से स्टेचू ऑफ यूनिटी तक देश की पहली सी प्लेन सेवा शुरू होगी. गुजरात सरकार और एवियेशन मंत्रालय ने शनिवार को इस पर मुहर लगाते हुए MOU भी साइन कर दिए हैं. बातया जा रहा है कि इस सेवा की ओपनिग खुद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम मोदी खुद सी प्लेन के जरिये अहमदाबाद से केवडिया जाएंगे.

आपको बता दें कि 2017 का गुजरात चुनाव याद ही होगा, जब पीएम नरेंद्र मोदी सी प्लेन में बैठकर अहमदबाद रिवर फ्रंट से उड़े थे, तभी सरकार ने इसे स्टेचू ऑफ यूनिटी के साथ जोड़ने का फैसला कर लिया था. गांधीनगर में हुई मीटिंग के बाद सिविल एवियेशन के सेक्रेटरी प्रदीप खरोला ने अधिकारियों के साथ साबरमती रिवर फ्रंट का जायजा लिया. स्पाइस जेट एयरलाइन को यह जिमेदारी दी गई है. 31 अक्टूबर से 19 सीटर सी प्लेन हर रोज 4 उड़ान भरेगा और इसका किराया पर 4800 रुपये रखा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये ड्रीम प्रोजेक्ट अब साकार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 31 अक्टूबर को अहमदाबाद से केवडिया जाएंगे. स्थानीय प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. सी प्लेन सरदार सरोवर बांध की झील नंबर तीन में उरेगा, इसीलिए वन विभाग ने मगरमच्छों को पकड़ना शुरू कर दिया है.

वन विभाग ने अलग-अलग स्थानों पर पिंजरे लगाए हैं और सरदार सरोवर में अब तक 108 मगरमच्छों को छोड़ा जा चुका है. 31 अगस्त तक सभी मगरमच्छों को पकड़कर तालाब को मगरमच्छरहित कर दिया जाएगा. सरदार सरोवर नर्मदा बांध के एरिया में तालाब नंबर तीन के पास सी प्लेन उतारने के लिए जेटी भी बनाई जाएगी.