logo-image

कोरोना संकट पर पीएम मोदी की हाई लेवल बैठक शुरू, इन मुद्दों पर हो रही चर्चा

भारत में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) की दूसरी लहर का अटैक अब कम होने लगा है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. शनिवार को भी कोरोना के केसों में कमी आई है.

Updated on: 15 May 2021, 11:54 AM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) की दूसरी लहर का अटैक अब कम होने लगा है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. शनिवार को भी कोरोना के केसों में कमी आई है. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 3.26 लाख से अधिक केस सामने आए हैं. इस बीच एक बड़ी खबर आई है कि कोरोना संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं. इस बैठक में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन तेजी पर विस्तृत चर्चा हो रही है.   

पीएम मोदी ने पंजाब, बिहार समेत 4 राज्यों में कोविड 19 का जाना हाल

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर कोविड 19 को लेकर राज्य के हालात की जानकारी ले रहे हैं. प्रधानमंत्री की ओर से मुख्यमंत्रियों की मांगों पर केंद्र सरकार के स्तर से मदद भी सुनिश्चित कराई जा रही है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की थी. पीएम ने राज्य में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली.

मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को रिकवरी रेट, कोरोना कर्फ्यू, अस्थायी कोविड अस्पताल, जनजागरुकता अभियान, वैक्सिनेशन, ऑक्सीजन प्लांट्स आदि के बारे में जानकारी दी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में उनकी हर संभव मदद करेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीनेशन की दर बढ़ाने पर जोर दिया.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी लगातार लगभग हर दिन मुख्यमंत्रियों को फोन कर राज्य के हालात की जानकारी लेते हैं. वह कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लगातार संपर्क में रहते हुए इलाज आदि सुविधाओं का अपडेट लेते हैं.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कोविड से लड़ने के उपाय की तारीफ की

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कोरोना वायरस के खिलाफ महाराष्ट्र के युद्ध का अवलोकन करने के लिए कहा था. बातचीत के दौरान पीएम ने ठाकरे के प्रयासों की सराहना की और कहा कि राज्य ने कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान अच्छी लड़ाई लड़ी है. 

मोदी को धन्यवाद देते हुए सीएम ने शुरू से ही राज्य के कोविड युद्ध में उनके मार्गदर्शन की सराहना की और केंद्र ने महाराष्ट्र द्वारा दिए गए कुछ सुझावों को कैसे स्वीकार किया. ठाकरे ने ऑक्सीजन जैसी महत्वपूर्ण जरूरतों के संदर्भ में अधिक केंद्रीय सहायता और समर्थन के लिए अनुरोध करने का मौका लिया और पीएम को राज्य से जल्द ही हिट होने की संभावना वाले कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने की योजना से अवगत कराया.