logo-image

अटकलों पर PMO की सफाई- पीएम नरेंद्र मोदी नहीं करेंगे लॉकडाउन की घोषणा

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देश में लॉकडाउन की अटकलों को प्रधानमंत्री कार्यालय ने सिरे खारिज दिया है.

Updated on: 19 Mar 2020, 05:34 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देश में लॉकडाउन की अटकलों को प्रधानमंत्री कार्यालय ने सिरे खारिज दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएमओ ने कहा कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) आज रात आठ बजे अपने संबोधन में लॉकडाउन जैसी कोई घोषणा नहीं करने वाले हैं. पीएमओ का कहना है कि इससे जुड़ी खबरें निराधार हैं और इससे अनावश्यक रूप से लोगों के मन में दहशत पैदा होगा. इस नाजुक वक्त में अफवाह और अटकलों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःNirbhaya Case: दिल्ली कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी बोलीं- 7 साल के बाद मेरी बेटी को...

पीएम मोदी का संबोधन आज रात आठ बजे

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के मुद्दे पर आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं. इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. लोग बड़ी मात्रा में बाजार में राशन की खरीदारी कर रहे हैं. कई लोगों को यह आशंका सता रही है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन PMO कार्यालय ने इन अफवाहों और अटकलों को सिरे से खारिज किया है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना का डर आज पीएम मोदी करेंगे दूर, इससे पहले इतनी बार राष्ट्र को कर चुके हैं संबोधित

भारत में कोरोना वायरस से अब चार मौतें

इस बीच भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में आज इजाफा हुआ है. आज पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई है. इसके साथ ही इस बीमारी से मरने वालों की संख्या भारत में चार हो गई है. इस वक्त देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 178 है. इनमें से 15 लोगों का इलाज हो चुका है, जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है, इस तरह से कोरोना वायरस के सक्रिय रोगी 159 है.