logo-image

Pulwama Attack के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार करेंगे 'मन की बात'

पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली 'मन की बात' है. जाहिर है 'मन की बात' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में भी अपनी सोच साझा कर सकते हैं.

Updated on: 24 Feb 2019, 07:52 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के 53वें संस्‍करण को सुबह 11 बजे संबोधित करेंगे. इस साल 'मन की बात' (Mann Ki Baat) का यह दूसरा संस्‍करण है. 'मन की बात' (Mann Ki Baat) का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) और दूरदर्शन पर किया जाएगा. 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में प्रधानमंत्री अपनी सोच और दर्शन को शेयर करते हैं. इसे नरेंद्र मोदी ऐप (Narendra Modi App) पर भी सुना जा सकता है. प्रधानमंत्री कायार्लय (PMO) के यूट्यूब चैनल (You Tube Chanel) पर भी इसे लाइव स्‍ट्रीमिंग (Live Streaming) किया जा सकता है. पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की यह पहली 'मन की बात' (Mann Ki Baat) है. जाहिर है 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस बारे में भी अपनी सोच साझा कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री लोगों से नरेंद्र मोदी ऐप (Narendra Modi App) और माय गव (My Gov) ऐप पर लगातार सुझाव आमंत्रित करते रहे हैं. लोग टोल फ्री नंबर 1800-11-7800 पर भी हिंदी और अंग्रेजी में अपने सुझाव रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं. कुछ ऐसे संदेशों को 'मन की बात' में शामिल किया जाता है.

अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की निर्वाचन प्रणाली में योगदान के लिए निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की भूरि-भूरि प्रशंसा की थी और पहली बार वोट देने योग्‍य हुए युवाओं से आह्वान किया था कि वे अपना वोट निर्वाचन कार्यालय में रजिस्‍टर करवाएं, ताकि लोकतंत्र (Democracy) के विकास की प्रक्रिया में खुद को शामिल कर सकें.