News Nation Logo

आखिर किस बात के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने किया बिल गेट्स का धन्यवाद

भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में इतिहास रच दिया है. 100 करोड़ वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर दुनियाभर से भारत को शुभकामनाएं दी जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Oct 2021, 05:23:40 PM
pm

आखिर किस बात के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने किया बिल गेट्स का धन्यवाद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में इतिहास रच दिया है. 100 करोड़ वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर दुनियाभर से भारत को शुभकामनाएं दी जा रही हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की कई बार प्रशंसा कर चुके माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) ने एक बार फिर शुक्रवार को तारीफ की है. उन्होंने इस बार 100 करोड़ से ज्यादा टीकों की खुराक लगाए जाने को लेकर भारत की सराहना की है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रिट्वीट कर बिल गेट्स का धन्यवाद किया है. 

यह भी पढ़ें : राजनाथ सिंह बोले- 1971 का युद्ध न तो जमीन-आसामान के लिए, न सत्ता के लिए...

100 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्य हासिल होने के एक दिन बाद बिल गेट्स ने ट्वीट किया कि भारत ने कोविड टीके के एक अरब डोज लगा दिए हैं. यह नवाचार, बड़े पैमाने पर विनिर्माण और कोविन के साथ काम करने वाले लाखों स्वास्थ्य कर्मचारियों की क्षमता की गवाही देता है. बिल गेट्स ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, पीएमओ और स्वास्थ्य मंत्रालय को भी टैग किया है.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर कांड में आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की रिमांड 24 अक्टूबर तक बढ़ी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि 1 अरब डोज के मील के पत्थर का लक्ष्य हासिल करने में भारतीय वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और नवाचार के योगदान की सराहना जो आपने (बिल गेट्स) सराहना की है उसके लिए धन्यवाद. इस महामारी से लड़ने की दिशा में भारत वैश्विक प्रयासों में एक दृढ़ भागीदार बना हुआ है.

First Published : 22 Oct 2021, 05:03:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.