News Nation Logo

ट्रंप के बाद पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो से की बात, कोरोना से निपटने की बनी सहमति

कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टेलीफोन पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो (Brazilian President Jair Bolsonaro) से बातचीत की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Apr 2020, 10:27:49 PM
PM Modi Jair Bolsonaro

पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो से की बात (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

विश्व में कोराना वायरस (Corona Virus) से हाहाकर मचा हुआ है. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को टेलीफोन पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो (Brazilian President Jair Bolsonaro) से बातचीत की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंःलॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनें चलेंगी कि नहीं, इंडियन रेलवे ने दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने शनिवार को फोन पर बातचीत के दौरान कोरोना वायरस की महामारी से दोनों देशों द्वारा मिलकर निपटने के उपायों पर चर्चा की. उल्लेखनीय है कि इससे पहले मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भी फोन पर बात की थी और दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत-अमेरिकी साझेदारी की ताकत का इस्तेमाल करने का संकल्प जताया था.

मोदी ने ट्वीट किया कि भारत और ब्राजील कैसे संयुक्त रूप से कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ काम कर सकते हैं इसे लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारों से फोन पर बहुत ही उपयोगी बातचीत हुई. बोलसोनारो ने भी पुर्तगाली भाषा में ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बातचीत की जानकारी दी. बोलसोनारो ने कहा कि उन्होंने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन के उत्पादन के लिए कच्चे माल की आपूर्ति जारी रखने का अनुरोध किया. ब्राजील के राष्ट्रपति ने कहा कि हम लोगों की जान बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

यह भी पढ़ेंःएशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना का खतरा बढ़ा, मुंबई के धारावी में मरीजों की संख्या पहुंची 5

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई वार्ता

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई स्थिति से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शनिवार को विस्तृत बातचीत की. दोनों नेताओं ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने का संकल्प लिया. पीएम मोदी ने इस बातचीत के बारे में ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत चर्चा हुई.

उन्होंने कहा कि हमारी चर्चा काफी अच्छी रही और हमने कोविड-19 से निपटने में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की. गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 2,78,458 मामले सामने आए हैं और 7,100 से अधिक मौतें हुई हैं. वहीं, भारत में 3,000 से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं और 68 लोगों की मौतें हुई हैं.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Apr 2020, 09:53:36 PM