News Nation Logo

BREAKING

PM मोदी ने जापान और नेपाल के प्रधानमंत्री से की बात, कोरोना से निपटारे पर बनी ये सहमति

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को जापान के पीएम शिंजो अबे और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से टेलीफोन पर वार्ता की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Apr 2020, 04:08:53 PM
Narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को जापान के पीएम शिंजो अबे और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से टेलीफोन पर वार्ता की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि दोनों देश भारत के साथ मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करेंगे. साथ ही दुनिया के लिए नई तकनीकी और समाधान विकसित करने पर भी चर्चा हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत और जापान का विशेष सामरिक एवं वैश्विक गठजोड़, कोविड-19 के बाद विश्व में नयी प्रौद्योगिकी और समाधान विकसित करने में मदद पहुंचा सकता है. मोदी ने यह टिप्पणी जापान के अपने समकक्ष शिंजो आबे से बातचीत के बाद अपने ट्वीट में की. दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की.

उन्होंने कहा कि मेरे मित्र प्रधानमंत्री शिंजो आबे से कोविड-19 महामारी के बारे में सार्थक चर्चा हुई. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-जापान का विशेष सामरिक एवं वैश्विक गठजोड़ कोविड-19 के बाद विश्व में हमारे लोगों, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और दुनिया को नयी प्रौद्योगिकी और समाधान विकसित करने में मदद पहुंचा सकता है. जापान के प्रधानमंत्री आबे ने हाल ही में वायरस को फैलने से रोकने के लिए तोक्यो और छह अन्य क्षेत्रों में आपात स्थित की घोषणा की थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से भी बात की. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि आज नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से बात की. हमने कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मैं इस चुनौती से निपटने में नेपाल के लोगों की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं. हम कोविड-19 के खिलाफ हमारी साझी लड़ाई में नेपाल के साथ एकजुट खड़े हैं.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 10 Apr 2020, 03:41:15 PM