News Nation Logo

पीएम मोदी ने केरल के सीएम से की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

केरल के कालीकट के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री पी विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) से फोन पर बात की है और दुर्घटना को लेकर सारी जानकारी हासिल की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Aug 2020, 12:14:08 AM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केरल के कालीकट के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री पी विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) से फोन पर बात की है और दुर्घटना को लेकर सारी जानकारी हासिल की. इस सीएम पी विजयन ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया कि अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

आपको बता दें कि केरल के कोझिकोड में विमान हादसा (Kozhikode airport plane crash) हो गया. कोझीकोड के करिपुर एयरपोर्ट पर विमान उतरने के दौरान रनवे पर फिसला घाटी में जा गिरा. घाटी में गिरते ही विमान के दो हिस्सों में बंट गया. दुबई से कोझिकोड यह विमान आ रहा था. बताया जा रहा है कि इस विमान में 182 यात्री सवार थे.

विमान हादसे के बाद दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इन नबंरों 0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 पर फोन करके घायलों की जानकारी ली जा सकती है.

इस विमान हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं. फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. वहीं, केरल पुलिस का कहना है कि अब तक 35 घायलों को विमान से निकाला गया है और विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बाकि लोगों को खोजने का काम जारी है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है.

इस विमान में सवार थे 10 नवजात

एयर इंडिया एक्सप्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक, दुबई से आ रहे इस विमान में दस नवजात और छह क्रू मेंबर समेत 184 यात्री सवार थे. राहत और बचाव कार्य के लिए कोझिकोड के लिए एक NDRF की टीम को रवाना किया गया है.

जानकारी के अनुसार, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है. यह प्लेन दुबई से शाम 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था. शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में गिर गया. घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन दो हिस्से में बंट गया. बताया जा रहा है कि केरल में भारी बारिश की वजह से रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और यह हादसा हो गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 10:05:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.