News Nation Logo

PM मोदी ने ओमान के सुल्तान से की बातचीत, कोरोना से निपटारे पर की ये चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक से टेलीफोन पर बातचीत की और कोविड-19 (Covid-19) के प्रभाव को कम करने के उपायों पर चर्चा की.

Bhasha | Updated on: 07 Apr 2020, 10:38:56 PM
Narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक से टेलीफोन पर बातचीत की और कोविड-19 (Covid-19) के प्रभाव को कम करने के उपायों पर चर्चा की. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि ओमान के सुल्तान से कोविड-19 और इसके प्रभाव को कम करने के बारे में चर्चा की. प्रधानमंत्री ने ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों के कुशलक्षेम पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने के लिये सुल्तान को धन्यवाद दिया प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओमान के सुल्तान के साथ टेलीफोन पर बातचीत की.

यह भी पढ़ेंःलॉकडाउन न हो तो कोरोना वायरस का एक मरीज 30 दिनों में 406 लोगों को कर सकता है संक्रमित: अध्ययन

दोनों नेताओं ने वर्तमान में जारी महामारी कोविड-19 के कारण उत्‍पन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए अपने-अपने देश में उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की. बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति प्रकट की कि इस संकट से निपटने के लिए दोनों देश एक-दूसरे की हरसंभव सहायता करेंगे. इसमें कहा गया है कि सुल्‍तान ने प्रधानमंत्री को मौजूदा परिस्‍थति में ओमान में रहने वाले भारतीय समुदाय की सुरक्षा और खैरियत के बारे में भरोसा दिलाया.

उन्‍होंने भारत में रहने वाले ओमानी नागरिकों को हाल ही में भारत सरकार द्वारा पहुंचाई गई सहायता के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी प्रकट किया. बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने ओमान के दिवंगत सुल्‍तान काबूस के निधन पर एक बार फिर से शोक प्रकट किया.

यह भी पढ़ेंःकेजरीवाल सरकार ने तबलीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के मोबाइल नंबर दिए, अब ये किया जाएगा पता

प्रधानमंत्री मोदी ने सुल्‍तान हाथिम के शासन और ओमान की जनता की शांति एवं समृद्धि के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत, ओमान को अपने विस्‍तृत पड़ोस का बहुत महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा समझता है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 10:35:08 PM