logo-image

वैक्‍सीनेशन की तारीख पर बोले PM नरेंद्र मोदी- कोरोना के खिलाफ जंग में भारत का बड़ा कदम

Corona Vaccine: देश में कोरोना टीकाकरण (COVID-19 Vaccination) अभियान 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इसका ऐलान कर दिया है.

Updated on: 09 Jan 2021, 07:33 PM

नई दिल्ली:

Corona Vaccine: देश में कोरोना टीकाकरण (COVID-19 Vaccination) अभियान 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इसका ऐलान कर दिया है. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बैठक कर देश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान के मद्देनजर राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की तैयारियों का जायजा लिया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में भारत का बड़ा कदम है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत 16 जनवरी को कोविड-19 के खिलाफ जंग में एक महत्‍वपूर्ण कदम आगे बढ़ाएगा. उस दिन से भारत का देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होगा. इसमें हमारे डॉक्‍टर, हेल्‍थकेयर वर्कर्स, सफाई कर्मियों और फ्रंटलाइन कर्मियों को प्राभमिकता दी जाएगी. आपको बता दें कि पीएम मोदी की उच्चस्तरीय मीटिंग में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना प्रबंधन से जुड़े कई पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे कहा कि आगामी लोहड़ी, पोंगल, मकर संक्रांति और माघ बिहू जैसे त्योहारों के मद्देनजर समीक्षा के बाद फैसला लिया गया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी, 2021 से शुरू किया जाएगा. इस अभियान में करीब 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों एवं अग्रिम मोर्चे पर कार्यरत कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी.