logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा आज, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे। दौरे के दौरान पीएम मोदी कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

Updated on: 22 May 2017, 07:46 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे। दौरे के दौरान पीएम मोदी कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

इस दौरान वो गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की सालाना बैठक में भी शामिल होंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी कच्छ जिले में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

मोदी की यात्रा कच्छ जिले में कांडला पोर्ट की विभिन्न परियोजनाओं के लिए उनकी ओर से आधारशिला रखे जाने और कुछ के उद्घाटन से शुरू होगी। इसके बाद वह गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस के अलावा वो शाम के वक्त वह भचउ में एक पंपिंग स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे। कच्छ क्षेत्र के लिए नर्मदा शाखा नहर पर इसका निर्माण किया गया है। प्रधानमंत्री भचउ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कश्मीर पर बोले अमित शाह, कहा- समस्या घाटी के 3 जिलों पर केंद्रित

यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपने कार्यक्रम के बारे में जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू करुंगा, जिस दौरान मैं कच्छ और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा बनूंगा।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘मैं कांडला बंदरगाह पर विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखूंगा और गांधीधाम में एक जनसभा को संबोधित भी करुंगा।’

ट्रिपल तलाक़ के ज़रिए बीजेपी मुस्लिम वोट बैंक में लगाना चाहती है सेंध!

मोदी ने ट्वीट किया, ‘कच्छ की मेरे दिल में बेहद खास जगह है, यह शानदार लोगों और लचीलेपन की उल्लेखनीय भावना से युक्त है।’ उन्होंने कहा, ‘2001 के भूकंप की वजह से अविश्वसनीय तबाही झेलने के बाद कच्छ आज भारत के सबसे तेजी से बढ़ते जिलों के तौर पर जाना जाता है।’

बता दें कि इससे पहले 26 जनवरी, 2001 को गुजरात में आए भीषण भूकंप के दौरान मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। भूकंप से कच्छ जिला सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

यह भी पढ़ें: रियल 'एयरलिफ्ट' हीरो मैथुनी मैथ्यू का हुआ निधन, अक्षय कुमार ने जताया शोक

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें