logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भारी चूक... ये 3 बड़े सवाल

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में भारी चूक हुई है. प्रधानमंत्री बुधवार को पंजाब के दौरे पर पहुंचे तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते वक्त उनका रास्त रोक लिया.

Updated on: 05 Jan 2022, 05:49 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में भारी चूक हुई है. प्रधानमंत्री बुधवार को पंजाब के दौरे पर पहुंचे तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते वक्त उनका रास्त रोक लिया. इस पर प्रधानमंत्री मोदी का काफिला यहां 15-20 मिनट रुका रहा. इसे प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में भारी चूक बताई जा रही है. पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर 3 बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये हैं 3 बड़े सवाल

पहला सवाल : पीएम के रूट्स की जानकारी सिर्फ पंजाब पुलिस को थी तो ये जानकारी किसने लीक की?

दूसरा सवाल : मोदी के रूट्स पर खड़े किसानों को पंजाब पुलिस ने वक्त रहते क्यों नहीं हटाया?

तीसरा सवाल : प्रदर्शनकारी किसान हटने को तैयार नहीं थे तो पीएम नरेंद्र मोदी का रूट्स क्यों नहीं बदला गया?

कहां किसने और क्यों की चूक? 

बठिंडा एयरपोर्ट से पीएम नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से जा रहे थे. ऐन वक्त पर कार्यक्रम में बदलाव किया गया था. पीएम मोदी के बदले कार्यक्रम की जानकारी पंजाब पुलिस को थी तो फिर पीएम का रूट ब्लॉक कैसे हुआ? पीएम मोदी के रूट्स पर खड़े किसानों को हटाया क्यों नहीं गया? किसान हटने को तैयार नहीं थे तो रूट बदला क्यों नहीं गया?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बठिंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे. उन्हें यहां से हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, लेकिन खराब रोशनी और बारिश की वजह से प्रधानमंत्री 20 मिनट तक इंतजार करते रहे. फिर भी मौसम में ठीक नहीं हुआ तो प्रधानमंत्री ने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया. इस रास्ते से दो घंटे का वक्त लगना था. 

पंजाब के डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम नरेंद्र मोदी सड़क के रास्ते आगे निकले. राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर पहले जब प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था. इसकी वजह से उनके काफिले को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा. इसे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भारी चूक माना जा रहा है.