logo-image

लीक पर चलें वे जिनके चरण दुर्बल और हारे हैं...कविता के जरिये पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला

कांग्रेस को धारा 370 समेत, राफेल, निर्भया, राम मंदिर मसलों पर जमकर घेरा और कहा कि अगर बीजेपी नीत गठबंधन कांग्रेस की तर्ज पर चला होता तो ढेरों काम नहीं हो पाए होते.

Updated on: 06 Feb 2020, 01:12 PM

highlights

  • पीएम मोदी कांग्रेस को तीखे तेवरों से घेरने का मन बना कर आए.
  • सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता से अपना संबोधन शुरू किया.
  • कांग्रेस के लिए कहा 70 साल बाद अब लोग लंबा इंतजार नहीं चाहते.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को लोकसभा (Loksabha) में विपक्ष खासकर कांग्रेस (Congress) को तीखे तेवरों से घेरने का मन बना कर आए थे. उन्होंने गांधीजी (Mahatma Gandhi) पर नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhury) की टिप्पणी का कड़ाई से जवाब देकर सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता से अपना संबोधन शुरू किया. इसके बाद कांग्रेस को धारा 370 समेत, राफेल, निर्भया, राम मंदिर मसलों पर जमकर घेरा और कहा कि अगर बीजेपी नीत गठबंधन कांग्रेस की तर्ज पर चला होता तो ढेरों काम नहीं हो पाए होते. उन्होंने कहा कि वैश्विक मंच पर भारत को मजबूती से खड़ा करने के लिए चुनौतियों को उठाना और उनका सामना करना जरूरी था.

यह भी पढ़ेंः LIVE UPDATES : अगर हम आपके तरीके चलते से अनुच्‍छेद 370 कभी नहीं हटता: पीएम नरेंद्र मोदी

भाजपा सरकार सरोकारों की सरकार है
बजट सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देने आए पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता के मुखड़े से की. उन्होंने कहा कि लीक पर वे चलें जिनके चरण दुर्बल और हारे हैं, हमें तो जो हमारी यात्रा से बने ऐसे अनिर्मित पन्थ प्यारे हैं. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से लेकर तीन तलाक, राम मंदिर और निर्भया मसले पर कांग्रेस समेत विपक्ष को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर हम विपक्ष के रास्ते चलते तो करतारपुर कॉरिडोर नहीं बनता.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर ट्रस्‍ट की घोषणा होते ही सामने आने लगी संतों की नाराजगी, परमहंस दास अनशन पर बैठे

कांग्रेस पर बोला तीखा हमला
इसके साथ ही पीएम मोदी ने अगर कांग्रेस के रास्ते पर चलते तो शत्रु संपत्ति कानून का इंतजार कर रहे होते. बेनामी संपत्ति कानून 28 साल बाद भी लागू नहीं होता. चीफ ऑफ डिफेंस 20 साल बाद भी नहीं आता. मोदी ने कहा कि यह सरकार अच्छे से समझती है कि 70 साल बाद अब लोग लंबा इंतजार नहीं चाहते. तेज गति नहीं होती तो 11 करोड़ शौचालय नहीं बनते, 13 करोड़ गैस चूल्हे नहीं होते. उन्होंने कहा कि विपक्ष सवाल उठाता है कि सरकार सारे काम एक साथ क्यों कर रही है, जल्दी क्यों कर रही है.