News Nation Logo

PM नरेंद्र मोदी ने बजट की प्रशंसा कर कही ये 5 बड़ी बातें

Union Budget 2021-22 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को तीसरी बार बजट पेश किया. इस बजट में उन्होंने हर वर्ग और क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए कई घोषणाएं की हैं. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केंद्रीय बजट की प्रशंसा की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Feb 2021, 03:39:50 PM
PM MODI

PM नरेंद्र मोदी ने बजट की प्रशंसा कर कही ये 5 बड़ी बातें (Photo Credit: TWITTER)

नई दिल्ली:

Union Budget 2021-22 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को तीसरी बार बजट पेश किया. इस बजट में उन्होंने हर वर्ग और क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए कई घोषणाएं की हैं. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केंद्रीय बजट 2021-2 की प्रशंसा की है. इस दौरान पीएम मोदी ने 5 बड़ी बातें कही.

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2021 का बजट असाधारण परिस्थितियों के बीच पेश किया गया है. इसमें यथार्थ का एहसास भी और विकास का विश्वास भी है.
  2. पीएम ने आगे कहा कि नियमों और प्रक्रियाओं को सरल बनाकर आम लोगों के जीवन में इज ऑफ लिविंग को बढ़ाने पर इस बजट में जोर दिया गया है. ये बजट Individuals, Industry, Investors और साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में बहुत सकारात्मक बदलाव लाएगा.
  3. कोरोना के चलते कई एक्सपर्ट ये मानकर चल रहे थे कि सरकार आम नागरिकों पर बोझ बढ़ाएगी. लेकिन Fiscal sustainability के प्रति अपने दायित्वों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बजट का साइज बढ़ाने पर जोर दिया.
  4. देश में कृषि क्षेत्र को मजबूती देने के लिए, किसानों की आय बढ़ाने के लिए बहुत जोर दिया गया है. किसानों को आसानी से और ज्यादा ऋण मिल सकेगा.
  5. देश की मंडियों को और मजबूत करने के लिए प्रावधान किया गया है. ये सब निर्णय दिखाते हैं कि इस बजट के दिल में गांव हैं, हमारे किसान हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Feb 2021, 03:39:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.