logo-image

NDA की मीटिंग में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- हमको CAA पर फ्रंट फुट पर रहना चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि हमने सीएए पर कुछ भी गलत नहीं किया है, बल्कि हमको फ्रंटफुट पर और आक्रामक रहना है.

Updated on: 31 Jan 2020, 08:22 PM

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को बजट सत्र की शुरुआत में एनडीए की बैठक की. इस दौरान उन्होंने बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. इसमें पीएम मोदी ने कहा कि हमने सीएए पर कुछ भी गलत नहीं किया है, बल्कि हमको फ्रंटफुट पर और आक्रामक रहना है. सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जा रही है, बल्कि नागरिकता देने के लिए लाया गया है. 

यह भी पढ़ेंःनिर्भया के पिता के बयान पर बोले CM केजरीवाल- हमें कानून में संशोधन करने की जरूरत है, ताकि...

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) की मीटिंग में नागरिकता संशोधन अधनियम (CAA) पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का रुख सही है. उन्होंने आगे कहा कि सीएए पर हमने कुछ गलत नहीं किया है, बल्कि हम फ्रंटफुट पर रहे हैं. ऐसे में सभी घटक दल एग्रेसिव रुख अख्तियार रखें. नागरिकता संशोधन कानून से किसी की भी नागरिकता नहीं जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि सीएए के मुद्दे पर कुछ लोग भड़काने का काम कर रहे हैं. ये देश जैसे सबका है वैसे ही मुसलमानों का भी है. मुसलमानों का भी उतना ही हक और कर्तव्य है, जितना बाकियों का है.

इससे पहले पीएम मोदी ने बजट सत्र में अच्छी चर्चा की उम्मीद करते हुए कहा कि यह सत्र इस दशक के उज्ज्वल भविष्य के नींव मजबूत करने वाला रहेगा. मोदी ने सत्र से पहले कहा कि बजट सत्र का उपयोग अच्छी चर्चा के लिए हो. हमारी सरकार की नीति लोगों को मबजूत करने की रही है. मोदी ने कहा कि यह सत्र अधिकतम आर्थिक विषयों पर केंद्रित रहने वाला हो.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस सत्र में हमें व्यापक चर्चा करनी चाहिए. हम वैश्विक आर्थिक परिदृश्य से कैसे फायदा उठा सकते हैं, अपनी आर्थिक गतिविधि को और अधिक मजबूत करते हुए वैश्विक परिवेश का लाभ हमें मिले, इसपर चर्चा होनी चाहिए. पीएम मोदी ने आगे कहा कि उनकी सरकार की पहचान दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित और महिलाओं को मजबूत बनाने वाली रही है. इस दशक में भी हमारा प्रयास उसी दिशा में रहेगा.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र के मंत्री बोले- उद्धव ठाकरे सरकार मुस्लिमों को देगी आरक्षण, इसके लिए करेगी ये काम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं चाहता हूं सदन में आर्थिक विषयों और लोगों को मजबूत करने वाले विषयों पर व्यापक और अच्छी चर्चा हो. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दिनोंदिन हमारी चर्चा का स्तर अधिक समृद्ध होता रहेगा.