News Nation Logo

कोयंबटूर में बोले PM मोदी- NDA सरकार ने इन दोनों वर्गों को दी सर्वोच्च प्राथमिकता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने गुरुवार को चुनावी राज्य तमिलनाडु को 12,400 रुपये की लागत वाली कई अहम परियोजनाओं की सौगात देते हुए राज्य के भव्य मंदिरों और कोयंबटूर के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) की सराहना की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Feb 2021, 06:43:11 PM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने गुरुवार को चुनावी राज्य तमिलनाडु को 12,400 रुपये की लागत वाली कई अहम परियोजनाओं की सौगात देते हुए राज्य के भव्य मंदिरों और कोयंबटूर के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) की सराहना की. पीएम मोदी ने कोयंबटूर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र और तमिलनाडु के भव्य मंदिर दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करते हैं. हाल ही में जिन कार्यों को लॉन्च किया गया, वे ऊर्जा, बंदरगाह, आधुनिकीकरण, कनेक्टिविटी, आस और शहरी विकास को कवर करते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने तमिलानडु के कोयंबटूर में गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल तमिलनाडु एक नई सरकार चुनेगा. विधानसभा चुनाव भारतीय इतिहास के महत्वपूर्ण क्षण में होने जा रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में, भारत के लोगों ने विकासोन्मुख शासन चाहने का मजबूत संदेश दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार और तमिलनाडु सरकार ने जिस तरह से कार्य किए हैं, वह सहकारी संघवाद का एक उत्कृष्ट उदाहरण है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास के पारंपरिक दृष्टिकोण ने केवल अधिक मुखर हित समूहों का ध्यान रखा. इस वजह से, छोटे व्यवसायी और किसान जैसे दो वर्गों को नजरअंदाज कर दिया गया. एनडीए सरकार ने इन दोनों वर्गों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने आगे कहा कि मैं कोयंबटूर के एमएसएमई की सराहना करता हूं, जिन्होंने मूल्य संवर्धन की दिशा में कार्य किया. भारत सरकार ने एमएसएमई की मदद के लिए कई कदम उठाए हैं.

मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय वाले बयान पर पुडुचेरी में बरसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुडुचेरी में चुनावी सभा को संबोधित किया. अपनी रैली में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पुडुचेरी की हवा बदल रही है, जो इस सभा से दिखाई दे रही है. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे सत्ता में आना चाहती है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों के सपनों को तोड़ दिया, यहां जो सरकार थी वो लोगों की नहीं बल्कि कांग्रेस हाईकमान की सेवा कर रही थी. पीएम मोदी ने कहा कि यहां के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस हाईकमान की चप्पलें उठाते थे, लेकिन यहां के लोगों को गरीबी से नहीं निकाल पाए.

राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि दो दिन पहले एक महिला जब मुख्यमंत्री के बारे में शिकायत कर रही थी, पूरी दुनिया ने महिला की आवाज में उसका दर्द सुना लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने सच बताने की बजाय अपने ही नेता को गलत ट्रांसलेशन बताया. राहुल गांधी ने दो दिन पहले पुडुचेरी में एक चुनावी सभा में कहा कि वो केंद्र में मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कांग्रेस झूठ बोलो और राज करो के हिसाब से काम करती है. राहुल गांधी जिस मंत्रालय को बनाने की बात कर रहे हैं, वह मंत्रालय हमारी सरकार पहले ही बना चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं पुडुचेरी सबसे बेहतर बने. इसमें टूरिज्म, बिजनेस, हेल्थ के क्षेत्र में काम करने का लक्ष्य है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 06:43:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.