logo-image

कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की भूमिका से WHO गदगद, कही यह बात

कोरोना वायरस से लड़ाई में भारत सरकार खासकर प्रधानमंत्री कार्यालय की भूमिका से WHO गदगद है. भारत में WHO के प्रतिनिधि हेनक बेकेडम ने कहा, भारत सरकार खासकर प्रधानमंत्री कार्यालय की कोरोना वायरस से लड़ाई में प्रतिबद्धता प्रभावशाली रही है.

Updated on: 17 Mar 2020, 12:14 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ाई में भारत सरकार खासकर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की भूमिका से WHO गदगद है. भारत में WHO के प्रतिनिधि हेनक बेकेडम ने कहा, भारत सरकार खासकर प्रधानमंत्री कार्यालय की कोरोना वायरस से लड़ाई में प्रतिबद्धता प्रभावशाली रही है. यही कारण है कि भारत अब भी कोरोना वायरस के खिलाफ डटा हुआ है. मैं बहुत प्रभावित हूं कि सभी लोग लामबंद हो गए हैं. भारत में WHO के प्रतिनिधि हेनक बेकेडम आईसीएमआर के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ सरकार को एक दिन का और जीवनदान, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर कल तक टाली सुनवाई

हेनक बेकेडम ने कहा, हमारे पास भारत में और विशेष रूप से आईसीएमआर (ICMR) और स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग में बहुत अच्छी शोध क्षमता है. वे वायरस की पहचान करने में सक्षम हो गए हैं. अब भारत अनुसंधान समुदाय का हिस्सा बना रहेगा. उन्‍होंने यह भी कहा, हमारे पास भारत में और विशेष रूप से आईसीएमआर और स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग में बहुत अच्छी शोध क्षमता है. वे वायरस को अलग करने में सक्षम हो गए हैं, अब भारत अनुसंधान समुदाय का हिस्सा बना रहेगा.

यह भी पढ़ें : पूर्व CJI रंजन गोगोई को राज्‍यसभा भेजे जाने पर मचा सियासी घमासान, विरोधी दलों ने ऐसे कसा तंज

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सभी से सतर्क रहने को कहा. प्रधानमंत्री ने बीजेपी के सांसदों से कोरोना वायरस के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की अपील की. बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों के योगदान की सराहना की. साथ ही सकारात्मक योगदान के लिए मीडिया की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा, सभी स्तर पर विभिन्न प्राधिकार समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो कि कोरोना वायरस नहीं फैले.