logo-image

PM मोदी आज संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए चार दिन का समय तय किया गया था. आज पीएम मोदी लोकसभा में विपक्ष के प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं.

Updated on: 07 Feb 2022, 07:22 AM

highlights

  • आज पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं
  • राहुल गांधी ने बढ़ती महगांई, बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है

नई दिल्ली:

आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव (Motion of Thanks to the President Address) पर पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) विपक्ष के सवालों का जवाब देने वाले हैं. पीएम मोदी शाम को लोकसभा  (Lok Sabha) में विपक्ष के प्रश्नों का सामना करेंगे. गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की तीसरी लहर की वजह से संसद के बजट सत्र में लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई का समय बदल दिया गया है. राज्यसभा सुबह 10 बजे से शुरू होगी. वहीं लोकसभा की कार्रवाई शाम को शुरू होती है.

कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए संसदीय मामलों की केंद्रीय समिति ने संसद  के बजट सत्र को दो चरणों में चलाने की मांग की थी. इसमें सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक चलेगा, वहीं बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से आरंभ होगा. ये 8 अप्रैल तक चलने वाला है. दोनों सत्रों के बीच 12 फरवरी से 1 माह का अवकाश रहेगा.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए चार दिन का समय तय किया गया था. आज पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा कर केंद्र पर आरोप लगाया था कि सरकार की पूंजीपति समर्थक नीति की वजह से आज अमीर और गरीब दो तरह के भारत नजर आते हैं.

इसके साथ कांग्रेस नेता ने बढ़ती महगांई, बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि सरकार अब संवाद  के रास्तों को बंद करके शहंशाह की तरह देश चलाने की कोशिश में ​है. ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी सोमवार को यानि आज लोकसभा में राहुल गांधी के सवालों का जवाब दे सकते हैं.