logo-image

Union Budget 2019:ये देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2019-20 को देश को समृद्ध और जन-जन को मजबूत बनाने वाला बजट करार दिया.

Updated on: 05 Jul 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2019-20 (Union Budget 2019) को देश को समृद्ध और जन-जन को मजबूत बनाने वाला बजट करार दिया. पीएम मोदी ने कहा कि बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं का कल बेहतर होगा. इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी. विकास की रफ्तार को गति मिलेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट देश को विश्वास दे रहा है कि इन्हें पूरा किया जा रहा है. ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रगति ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है.

इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी हैं.आम नागरिक के लिए ईज ऑफ लिविंग भी है और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है.

ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा.

इसे भी पढ़ें:Union Budget-2019 : निर्मला सीतारमण का पूरा बजट भाषण हिंदी में पढ़ें यहां

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा.

पर्यावरण को लेकर पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये एक ग्रीन बजट है जिसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है. पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चुका है.

इसे भी पढ़ें:Union Budget 2019: अमीरों से ज्यादा टैक्स वसूलेगी सरकार, वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

पीएम ने आगे कहा कि पिछले 5 वर्षों में हमारी सरकार ने गरीब, शोषित और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए अनेक कदम उठाये हैं. अब अगले 5 वर्षों में यही Empowerment उन्हें देश के विकास का पावर हाउस बनाएगा.