News Nation Logo

कोलकाता: PM मोदी की रैली आज, मिथुन चक्रवर्ती-सौरव गांगुली थामेंगे कमल!

पीएम मोदी की रैली में फिल्म स्टार अक्षय कुमार भी शामिल हो सकते हैं, तो ऐसी चर्चाएं भी हैं कि 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी आज बीजेपी की ओर से बढ़ाए गए कमल के फूल को थाम सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Mar 2021, 07:55:39 AM
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के साथ बीजेपी शुरू करेगी चुनावी अभियान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड से पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे हुंकार
  • मिथुन चक्रवर्ती भी थाम सकते हैं कमल का फूल
  • बीजेपी के कई दिग्गज नेता रहेंगे पीएम मोदी के साथ

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सियासी रण के हिसाब से आज राजनीतिक तौर पर सुपर संडे होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जहां ब्रिगेड मैदान से कई लाख की भीड़ को संबोधित करेंगे, वहीं सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी सिलीगुड़ी में पदयात्रा करने जा रही हैं. प्रधानमंत्री की रविवार की रैली को भगवा दल की ओर से इस साल फरवरी में शुरू की गई 'परिवर्तन यात्रा' का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है. पीएम मोदी की रैली में फिल्म स्टार अक्षय कुमार भी शामिल हो सकते हैं, तो ऐसी चर्चाएं भी हैं कि 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी आज बीजेपी की ओर से बढ़ाए गए कमल के फूल को थाम सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पर दीदी का बाहरी होने का हमला भोथरा हो जाएगा. 

चुनावी घोषणा के बाद बीजेपी का पहला बड़ा कार्यक्रम
पश्चिम बंगाल में चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल में बीजेपी का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा. बीजेपी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है. भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे.’ राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल में भाजपा का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में एक हिंदू परिवार के 5 लोगों की गला रेत कर नृशंस हत्या

कई दिग्गज रहेंगे पीएम मोदी के साथ मौजूद
रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. भाजपा के सूत्रों ने बताया कि रैली के दौरान बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती समेत अन्य हस्तियों के भी मंच पर मौजूद रहने की उम्मीद है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘वह कल की रैली में उपस्थित रह सकते हैं. देखते हैं क्या होता है.’ हालांकि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. बता दें कि बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में वोटिंग शुरू है और 2 मई को नतीजे आएंगे.

बीजेपी पूरी तरह से पीएम मोदी के भरोसे
पश्चिम बंगाल में भले ही बीजेपी विधानसभा चुनावों में जीत का दम भर रही है, लेकिन चुनाव प्रचार के मामले में वह काफी हद तक पीएम नरेंद्र मोदी के भरोसे है. 8 चरणों में होने वाले चुनाव के दौरान वह एक दर्जन से ज्यादा रैलियों को संबोधित करेंगे. पार्टी को उम्मीद है कि पश्चिम बंगाल में भी वह बिहार जैसी सफलता दोहरा पाएगी, जहां पीएम की रैलियों वाले इलाकों में उसे जीत हासिल हुई थी. पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों का शेड्यूल अभी तैयार नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी के नेताओं का कहना है कि हर चरण के मतदान से पहले वह दो रैलियों को संबोधित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः BJP ने 57 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, ममता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शुभेंदु

सौरव गांगुली के शामिल होने के भी कयास
यही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी इस रैली में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. अटकलें इस बात को लेकर भी उठ रही हैं कि क्या सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस बीच सौरव गांगुली ने एक टीवी चैनल से कहा था...सोबई सोब किछुर जोन्यो होय ना. इसका मतलब यह है कि हर व्यक्ति एक रोल के लिए नहीं बना होता है. इन सबके इतर अगर सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल होते हैं, तो यह ममता बनर्जी के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है. वजह यह है कि ममता बनर्जी अब तक के चुनावी प्रचार में बीजेपी को बाहरी पार्टी कहकर संबोधित करती रही हैं. वहीं बीजेपी में हाल ही में जो जमीन पर मजबूत पकड़ रखने वाले नेता शामिल हुए हैं, वे टीएमसी से आए हैं. ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती सौरव गांगुली की एंट्री बीजेपी को 'बाहरी' के तमगे से भी कहीं ना कहीं आजादी दिला सकती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 07:40:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.