logo-image

लोकसभा चुनाव में पीएम के प्रस्तावक रहे डोम राजा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

वाराणसी सीट से सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन हो गया है.

Updated on: 25 Aug 2020, 02:38 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी सीट से सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा यानी जगदीश चौधरी का निधन हो गया है. जगदीश चौधरी पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके बाद आज यानी मंगलवार को 45 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महाशमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में वह पीएम मोदी के प्रस्तावक थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोम राजा के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

उन्होंने ट्वीट किया, वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है. वे काशी की संस्कृति में रचे-बसे थे और वहां की सनातन परंपरा के संवाहक रहे. उन्होंने जीवनपर्यंत सामाजिक समरसता के लिए काम किया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति दे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी डोम राजा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, सामाजिक समरसता की भावना के प्रतीक पुरुष, काशीवासी डोमराजा श्री जगदीश चौधरी जी का निधन अत्यंत दुःखद है. श्री जगदीश चौधरी जी का कैलाशगमन सम्पूर्ण भारतीय समाज की एक बड़ी क्षति है. बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि आपको अपने परमधाम में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!