logo-image

पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ में कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ की हैं, पीएम ने स्पीकर के कामों की सराहना करते हुए ट्वीट किया और लिखा- पिछले दो वर्षों में ओम बिरला जी ने कई कदम उठाए हैं जिन्होंने हमारे संसदीय लोकतंत्र को समृद्ध किया है और उत्पादकता में वृद्धि की है

Updated on: 19 Jun 2021, 03:58 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ की
  • पीएम ने स्पीकर के कामों की सराहना करते हुए ट्वीट किया
  • 'पिछले दो वर्षों में ओम बिरला जी ने कई कदम उठाए हैं'

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ की हैं, पीएम ने स्पीकर के कामों की सराहना करते हुए ट्वीट किया और लिखा- पिछले दो वर्षों में ओम बिरला जी ने कई कदम उठाए हैं जिन्होंने हमारे संसदीय लोकतंत्र को समृद्ध किया है और उत्पादकता में वृद्धि की है, जिससे कई ऐतिहासिक और साथ ही जन-समर्थक कानूनों को पारित किया गया है. उसे बधाई!. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए कहा- गौरतलब है कि ओम बिरला ने पहली बार सांसद, युवा सांसदों और महिला सांसदों को सदन के पटल पर बोलने का अवसर देने पर विशेष जोर दिया है. उन्होंने विभिन्न समितियों को भी मजबूत किया है, जिनकी हमारे लोकतंत्र में भूमिका महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें : इस राज्य में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मुफ्त दूध वितरण शुरू

24 जून को जम्मू-कश्मीर सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहे

जम्मू-कश्मीर की सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को 24 जून को केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यधारा के राजनीतिक दलों की महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने का आह्वान मिला है. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मुफ्ती ने कहा कि गुरुवार को उनके पास फोन आया. उन्होंने कहा कि बैठक में हिस्सा लेने के बारे में फैसला करने से पहले वह अपने पार्टी सहयोगियों के साथ चर्चा करेंगी.

यह भी पढ़ें : पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने छोड़ा BSP का दामन, बेटे को मिला सपा से टिकट

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के करीबी सूत्रों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस को अभी तक बैठक में हिस्सा लेने का आमंत्रण नहीं मिला है. 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लगभग दो साल बाद, एक महत्वपूर्ण पहल में, प्रधानमंत्री मोदी जम्मू से मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें : पशुपति पारस ने LJP की कमेटी को भंग किया, नए सदस्यों की नियुक्ति की

सूत्रों का कहना है कि केंद्रशासित प्रदेश में राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्र मुख्यधारा के राजनीतिक दलों तक पहुंच बना रहा है. जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने की अटकलों के बीच यह बैठक हो रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा परि²श्य पर चर्चा के लिए एक समीक्षा बैठक की.