logo-image

PM मोदी ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस और बाला साहेब ठाकरे की दी श्रद्धांजलि, कही ये बातें

सुभाषचंद्र बोस की 123वी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय साथियों की प्रगति और भले के लिए हमेशा डटे रहने वाले 'नेताजी' का यह देश हमेशा आभारी रहेगा.

Updated on: 23 Jan 2020, 11:01 AM

नई दिल्ली:

सुभाषचंद्र बोस की 123वी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय साथियों की प्रगति और भले के लिए हमेशा डटे रहने वाले 'नेताजी' का यह देश हमेशा आभारी रहेगा. मोदी ने ट्विटर पर 1.55 मिनट का वीडियो साझा कर स्वतंत्रता संग्राम में नेताजी के योगदान के बारे में बताया और देश की स्वतंत्रता के लिए उनके समर्पण को याद किया.मोदी ने कहा, 'भारत, नेताजी सुभाषचंद्र बोस की बहादुरी और उपनिवेशवाद का विरोध करने में उनके योगदान का हमेशा आभारी रहेगा. वह अपने भारतीय साथियों के विकास और भलाई के लिए हमेशा डटे रहे.'

और पढ़ें: सुभाष चंद्र बोस की जयंती : नेता जी ने ऐसा क्या कहा कि हिटलर भी हो गया उनका कायल

मोदी ने नेता जी के पिता जानकीनाथ बोस द्वारा उनके जन्म के दौरान लिखी गई चिट्ठी को भी ट्वीट किया, पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, '23 जनवरी 1897, जानकीनाथ बोस ने अपनी डायरी में लिखा था, 'मध्यरात्रि को एक बेटे का जन्म हुआ है.' यह बेटा एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी और विचारक बन गया, जिसने अपना जीवन एक महान - भारत की स्वतंत्रता के लिए समर्पित कर दिया. मैं नेताजी बोस की बात कर रहा हूं, जिन्हें हम आज उनकी जयंती पर गर्व से याद कर रहे हैं.'

पीएम मोदी ने बाला साहेब ठाकरे को बताया निर्भीक नेता

बाला साहेब ठाकरे के नाम से प्रसिद्ध शिवसेना के संस्थापक बाल केशव ठाकरे की 94वे वीं जयंती पर गुरुवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें 'निर्भीक नेता बताया जो जन कल्याण के मुद्दे उठाने में कभी नहीं झिझके.' मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ठाकरे से लाखों लोग प्रेरित होते हैं.

ये भी पढ़ें: बाला साहेब ठाकरे का स्मृति स्थल महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक समीकरण की गवाही दे रहा

मोदी ने कहा, 'महान बाला साहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर नमन. साहसी और अदम्य बाला साहेब जन कल्याण के मुद्दे उठाने में कभी नहीं झिझके. उन्हें हमेशा भारतीय संस्कृति और मूल्यों पर गर्व रहा. उनसे लाखों लोग प्रेरित होते हैं.' ठाकरे का महाराष्ट्र के पुणे में जन्म 1926 में आज के ही दिन हुआ था.