News Nation Logo

BREAKING

Banner

PM नरेंद्र मोदी ने 'सैनिक पर्वतरोही' को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कर्नल नरेंद्र 'बुल' कुमार को श्रद्धांजलि दी और

Bhasha | Updated on: 31 Dec 2020, 11:56:20 PM
pm narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कर्नल नरेंद्र 'बुल' कुमार को श्रद्धांजलि दी और "सैनिक पर्वतारोही" के तौर पर उनकी सराहना करते हुए कहा कि पर्वतों के साथ उनके विशेष संबंधों को याद रखा जाएगा. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "अपूरणीय क्षति. कर्नल (सेवानिवृत्त) नरेंद्र 'बुल' कुमार ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की. पर्वतों के साथ उनके विशेष संबंधों को याद रखा जाएगा. उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति."

वह कर्नल कुमार के निधन को लेकर भारतीय सेना के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. सेना ने कहा, "सैनिक पर्वतरोही। भारतीय सेना कर्नल 'बुल' कुमार को श्रद्धांजलि देती है – सैनिक पर्वतरोही जो पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे. कर्नल नरेंद्र 'बुल' कुमार का आज निधन हो गया. वह अत्यंत समर्पण, साहस और वीरता की गाथा छोड़कर गए हैं." 

प्रधानमंत्री आज राजकोट में आवासीय परियोजना की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केन्द्रीय ‘‘लाइट हाउस प्रोजेक्ट’’ (एलएचपी) के तहत राजकोट में बनाए जाने वाले ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लोगों के वास्ते 1,144 मकानों की शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आधारशिला रखेंगे. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राजकोट में उपस्थित होंगे. 

इसमें कहा गया है कि हरित निर्माण तकनीक का उपयोग कर शहरी गरीबों को आश्रय प्रदान करने संबंधी एलएचपी परियोजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए मकान बनाए जा रहे हैं. एलएचपी परियोजना के तहत, केंद्र सरकार छह शहरों- इंदौर, चेन्नई, रांची, अगरतला, लखनऊ और राजकोट में 1,000-1000 से अधिक मकानों का निर्माण करेगी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि समारोह के दौरान, केंद्र सरकार गरीबों को मकान उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य के प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत गुजरात को पुरस्कार भी प्रदान करेगी.

First Published : 31 Dec 2020, 11:54:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.