logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने हंदवाड़ा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लिखा 'बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता'

जम्मू कश्मीर के हिंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में भारतीय सेना ने एक कर्नल और एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि मेजर 21 राष्ट्रीय रायफल यूनिट से थे.

Updated on: 03 May 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के हिंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में भारतीय सेना ने एक कर्नल और एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि मेजर 21 राष्ट्रीय रायफल यूनिट से थे. शनिवार से सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी थी. पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने लिखा ''हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ राष्ट्र की सेवा की और हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए अथक परिश्रम किया. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना.''

शनिवार से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. कर्नल आशुतोष शर्मा भी मौके पर मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में वह शहीद हो गए. सेना को जैसी ही जानकारी मिली कि आतंकियों ने छुपने के लिए एक ठिकाने का इस्तेमाल किया है कि तो सेना ने उसे विस्फोट से उड़ा दिया.

यह भी पढ़ें- मौलाना साद का नया पैंतरा, सरकारी अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने को राजी

इसमें दोनों आतंकी ढेर हो गए. सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है.

पांच जवान हुए थे लापता

हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में आतंकवादियों से सुरक्षाबलों का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हुई. हालांकि अधिकारी ने कोई और जानकारी नहीं दी. सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबल के पांच जवान लापता हो गए हैं, क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया है. सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता पांच जवानों में दो अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, लापता सुरक्षाबलों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है.