News Nation Logo
Banner

चुनावी माहौल में पीएम मोदी का तूफानी अभियान, 3 राज्य 5000 किमी की यात्रा

पीएम मोदी इस दौरान कई रैलियों को संबोधित करेंगे. दिल्ली से असम, असम से पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु, तमिलनाडु से केरल होते हुए वापस दिल्ली लौटेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Apr 2021, 07:38:30 AM
PM Narendra Modi

36 घंटों में तय करेंगे 5 हजार किमी का सफर. करेंगे ताबड़तोड़ रैली. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पीएम मोदी अब तक 23 रैलियां कर चुके हैं
  • तीन दिनों में कर रहे ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार
  • करेंगे 5 हजार किमी का तूफानी दौरा

नई दिल्ली:

देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब तक 23 रैलियां कर चुके हैं. पार्टी नेताओं के मुताबिक 70 वर्ष की उम्र में भी उनका जोश युवा नेताओं पर भारी पड़ता नजर आता है. हर दिन वह किसी न किसी राज्य में रैलियां कर रहे हैं. पिछले तीन दिनों के भीतर प्रधानमंत्री मोदी ने चार राज्यों में 10 जनसभाएं कीं. प्रधानमंत्री मोदी ने एक अप्रैल को असम (Assam) के कोकरझार, पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जयनगर और उलबेरिया में जनसभाएं की. उन्होंने इसी दिन तमिलनाडु के मदुरै में मीनाक्षी मंदिर में दर्शन-पूजन भी किए थे. दो अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै, कन्याकुमारी, केरल के केरल के पथानामथिट्टा और तिरुवनंतपुरम में जनसभाएं कीं. एक लिहाज से देखें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36 घंटों में 5000 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान कई रैलियों को संबोधित करेंगे. दिल्ली से असम, असम से पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु, तमिलनाडु से केरल होते हुए वापस दिल्ली लौटेंगे. 

बांग्लादेश दौरे पर भी चुनावी असर
खास बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही दिनों पहले 26 मार्च से बांग्लादेश के अतिव्यस्त दो दिवसीय दौरे पर भी गए थे. विदेश दौरे से लौटने के बाद वह राज्यों के चुनावी दौरे पर जुट गए. चुनावी व्यस्तताओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सरकारी कार्यों और कोविड 19 प्रबंधन पर असर नहीं पड़ने दिया है. केंद्र सरकार के एक उच्चस्तरीय अधिकारी ने बताया, प्रधानमंत्री मोदी की कोरोना प्रबंधन पर पैनी नजर है. वह लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों और देश के सभी राज्यों में टीकाकरण की खुद निगरानी भी कर रहे हैं. किस राज्य में कितना टीकाकरण हुआ, हर दिन वह रिपोर्ट देखते हैं. राज्यों के दौरे के दौरान भी वह जरूरी फाइलें और कार्य निपटाते हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार तीन गुनी, अप्रैल-मई हो सकता है भयावह

पार्टी नेताओं को कर रहे प्रेरित
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी केरल के पालक्काड में रैली करने पहुंचे थे. मैं भी उस रैली में प्रधानमंत्री मोदी से मिला. धूप से जब हम लोग परेशान दिख रहे थे, तब प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर गजब की ताजगी थे और वह पूरे उत्साह के साथ रैली संबोधित करने आए. उन्होंने पार्टी नेताओं से बात कर उत्साह बढ़ाया. मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी के पास ऊर्जा की दिव्य शक्ति है, जिसकी वजह से उन्हें इतनी ऊर्जा मिलती है. वह पार्टी नेताओं को अधिक से अधिक कार्य के लिए लगातार प्रेरित करते हैं.

यह भी पढ़ेंः  IPL 2021: DC के लिए पहला मैच नहीं खेल सकेंगे अक्षर पटेल, जानिए क्या है वजह

36 घंटों में करेंगे 5 हजार किमी की यात्रा
गौरतलब है कि इन 36 घंटो में पीएम ताबड़तोड़ 7 रैलियां करेंगे. इन रैलियों के लिए पीएम 10 बार हेलिकॉप्टर और विमान में सवार होकर एक जगह से दूसरी जगह के लिए उड़ान भरेंगे. थकान भरे सफर और चुनावी रैलियों के बाद जब पीएम वापस दिल्ली लौटेंगे तो 36 घंटे में वे 5000 किलोमीटर का सफर तय कर चुके होगे. हालांकि पीएम मोदी दिल्ली आकर थमेंगे नहीं और अगले दिन पीएम मोदी फिर चुनावी यात्रा पर निकल जाएंगे. असम और पश्चिम बंगाल में फिर तीन रैलियों को पीएम संबोधित करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 07:34:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.