News Nation Logo
Banner

Corona Vaccine को लेकर टीकाकरण पर बोले पीएम मोदी, जानें 5 बड़ी बातें

Corona Vaccine:औषधि नियामक की ओर से स्वदेश में विकसित कोरोना वायरस के टीके के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी मिलने के बाद यह प्रधानमंत्री की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पहली बैठक थी. आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू किया जाना है.

Written By : रवींद्र प्रताप सिंह | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jan 2021, 05:28:42 PM
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के टीकाकरण की तैयारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की है. इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल बैठक करते हुए कहा कि किसी भी राज्य में वैक्सीन को लेकर आ रही किसी भी तरह की समस्याओं और सुझाव की जानकारी साझा करें.  यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही है. बता दें कि मोदी सरकार ने दो कोरोना वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. सरकार ने 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की भी मंजूरी दे दी है. आइए आपको पीएम मोदी के इस संबोधन की पांच बड़ी बातें बताते हैं.

  1. राज्यों से कोरोना वैक्सीन पर अच्छे सुझाव मिले
  2. सबसे पहले Corona Warriors को वैक्सीन मिलेगी
  3. हमारी कोरोना वैक्सीन दुनिया में सबसे सस्ती है
  4. भारतीय कोरोना वैक्सीन भरोसेमंद है
  5. मुझे संतोष है कि कोरोना के इस संकट काल मे हम सबने एकजुट होकर काम किया

आपको बता दें कि औषधि नियामक की ओर से स्वदेश में विकसित कोरोना वायरस के टीके के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी मिलने के बाद यह प्रधानमंत्री की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पहली बैठक थी. आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू किया जाना है. टीकाकरण को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही है. देश में वैक्सीनेशन से पहले ड्राई रन भी किया जा चुका है. 

First Published : 11 Jan 2021, 05:22:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.