News Nation Logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय भूटान दौरे पर जाएंगे, कही ये बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान के दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी भूटान दौरे के लिए रवाना होंगे.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Aug 2019, 07:37:29 AM
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भूटान के दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे. शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी भूटान (PM Narendra Modi to visit Bhutan) दौरे के लिए रवाना होंगे. मोदी 17 और 18 अगस्त को भूटान की यात्रा पर होंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर यह जानकारी साझा की. पीएम मोदी ने कहा, '17 और 18 अगस्त को मैं एक द्विपक्षीय यात्रा के लिए भूटान में रहूंगा, जो हमारे विश्वस्त मित्र और पड़ोसी के साथ मजबूत संबंधों से जुड़े उच्च महत्व को दर्शाता है. मैं इस यात्रा के दौरान कई तरह के कार्यक्रमों में भाग ले रहा हूं.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के मौजूदा कार्यकाल की शुरुआत में यह यात्रा दिखाती है कि भारत 'हमारे विश्वसनीय मित्र एवं पड़ोसी भूटान के साथ संबंधों को कितना महत्व देता है.'

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटने के बाद दिल्ली लौटे एनएसए अजित डोभाल

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बताया कि भारत और भूटान के बीच बेहतरीन द्विपक्षीय संबंध हैं. हमारी विस्तृत विकास साझीदारी, दोनों देशों के लिए लाभकारी पनबिजली सहयोग और मजबूत व्यापार एवं आर्थिक संबंध इसका उदाहरण हैं. हमारी साझी आध्यात्मिक विरासत और लोगों के बीच मजबूत आपसी संबंध इसे और सुदृढ़ बनाते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के चौथे नरेश जिग्मे सिग्ये वांगचुक से भेंट करेंगे. वह अपने भूटानी समकक्ष डॉ. लोटे शेरिंग के साथ भी बैठक करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि वह भूटान नरेश, भूटान के पूर्व नरेश और भूटान के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर सकारात्मक बातचीत करने को लेकर उत्साहित हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी भूटान में प्रतिष्ठित रॉयल यूनिवर्सिटी के छात्रों को भी संबोधित करेंगे.

First Published : 16 Aug 2019, 11:37:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Narendra Modi Pm Modi Bhutan