logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि, यह साझा करने में मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आज मेरी मां ने  COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. उन्होंने आगे लिखा कि, मैं हर किसी से आपके आसपास के लोगों की मदद करने और उन्हें प्रेरित करने का आग्रह करता हूं.

Updated on: 11 Mar 2021, 02:56 PM

highlights

  • पीएम मोदी की मां हीराबेन ने ली कोरोना वैक्सीन 
  • पीएम ने ट्वीट कर दी वैक्सीनेशन की जानकारी
  • सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में लाई तेजी

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण जारी है इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि, यह साझा करने में मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आज मेरी मां ने  COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. उन्होंने आगे लिखा कि, मैं हर किसी से आपके आसपास के लोगों की मदद करने और उन्हें प्रेरित करने का आग्रह करता हूं जो वैक्सीन लेने के योग्य हैं. आपको बता दें कि देश में कोरोना 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुआ था जिसके बाद अब वैक्सीनेशन का ये तीसरा चरण जारी है.

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा रही है. आपको बता दें कि देश में अब तक कई वरिष्ठ नेता कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं. वहीं गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है.  पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप वैक्सीन के योग्य लोगों को टीका लगवाने में मदद करें और उन्हें प्रोत्साहित करें.

 

तेजी से बढ़ेगा कोरोना टीकाकरण
एक बार फिर से देश में कोरोना वायरस की चपेट में आता हुआ दिखाई दे रहा है रोजोना देश में कोरोना के मामले बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में देशवासियों को कोरोना वायरस की चपेट से बचाने के लिए एक सख्ती के साथ कदम उठाने पर विचार कर रही है. सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही है आपको बता दें कि सरकार के इस कदम का असर अब दिखाई भी देने लगा है. 

50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दी जा रही है वैक्सीन
सरकार इस कड़ी में अब 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की तैयारी में लगी हुई है. दरअसल टीकाकरण के तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 से 59 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है. अब सरकार ने इसमें 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को शामिल करने का फैसला किया है.