logo-image

कोलकाताः बांग्लादेश भवन का पीएम मोदी और शेख हसीना ने किया उद्घाटन, मंच पर ममता भी मौजूद

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे। वहां पर पीएम विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।

Updated on: 25 May 2018, 05:54 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी ने वहां छात्रों से माफी मांगी। पानी की कमी को लेकर छात्रों से माफी मांगते हुए पीएम मोदी ने कहा, इस विश्वविद्यालय का चांसलर होने के नाते आपको जो तकलीफ हुई मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। 

दरअसल जब पीएम मोदी दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शांति निकेतन पहुंच रहे थे तो उस वक्त रास्ते में छात्रों ने उनसे पानी की कमी को लेकर इशारों में समस्या बताई पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान इस कमी के लिए छात्रों से माफी मांगी।

पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधन करने के बाद शांति निकेतन में मोदी और शेख हसीना दोनों ने बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन के वक्त सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

यह पहला मौका था जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी तीनों एक साथ एक मंच नजर आए।

'बांग्लादेश भवन' का उद्घाटन के बाद अब एक द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर उपसंभाग में स्थित शांति निकेतन में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

पीएम बनने के बाद से नरेंद्र मोदी का विश्वविद्यालय का यह पहला दौरा है। आखिरी बार 2008 में संस्थान के कुलाधिपति दीक्षांत समारोह में मौजूद हुए थे। तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वहां का दौरा किया था।

रवींद्रनाथ ठाकुर द्वारा स्थापित संस्थान की कार्यकारी कुलपति सबुजकली सेन ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में पांच साल में यह पहला दीक्षांत समारोह होगा।

 

द्विपक्षीय बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड जाएंगे जहां वह सिंदरी में केंद्र एवं राज्य सरकारों की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

और पढ़ेंः कर्नाटकः कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कहा, कुमारस्वामी पांच साल सीएम रहेंगे या नहीं इसपर फैसला बाकी