logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मैं नहीं हम पोर्टल' और ऐप लॉन्च किया, कहा-विकास के लिए सभी की भागीदारी जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईटी और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमियों से संवाद से संवाद किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 'मैं नहीं हम' पोर्टल और ऐप लॉन्च किया. यह पोर्टल 'सेल्‍फ फॉर सोसायटी' की थीम पर काम करेगा

Updated on: 24 Oct 2018, 05:58 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईटी और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमियों से संवाद से संवाद किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 'मैं नहीं हम' पोर्टल और ऐप लॉन्च किया. यह पोर्टल 'सेल्‍फ फॉर सोसायटी' की थीम पर काम करेगा. पोर्टल में आईटी से जुड़े बिजनेसमैन और संगठन सामाजिक सरोकार के लिए काम करेंगे. संवाद के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हर प्रयास चाहे वो छोटा हो या बड़ा मूल्यवान होना चाहिए. सरकारों के पास योजनाएं और बजट होती है लेकिन किसी भी पहल की सफलता सार्वजनिक भागीदारी में निहित होती है.

पीएम मोदी ने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि लोग दूसरों के लिए काम करना चाहते हैं. वे समाज में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि भारतीय युवाओं में तकनीक का पावर किस तरह बढ़ा है. वे तकनीक का इस्तेमाल ना सिर्फ खुद के लिए कर रहे हैं बल्कि दूसरों की भलाई भी कर रहे हैं.

और पढ़ें : CBI vs CBI : अरुण जेटली ने कहा, दोनों अफसरों के पद पर रहते निष्‍पक्ष जांच नहीं हो पाती

इसके साथ ही सोशल मीडिया के दुरूपयोग पर उन्होंने कहा कि मैं भी सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ इंसान हूं, इसलिए मुझे जो सूचना परोसी जाती है मैं उस सूचना का शिकार नहीं हूं. मुझे जो सूचना चाहिए उसे मैं खोज लेता हूं.

स्वच्छ भारत मिशन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन का प्रतीक बापू का चश्मा है, प्रेरणा बापू है और हम बापू के दृष्टिकोण को पूरा कर रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग अब टैक्स दे रहे हैं क्योंकि उन्हें विश्वास है कि उनका पैसा सही तरीके से लोगों के हित में इस्तेमाल होगा.