logo-image

मोदी-बाइडेन India-US संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे, जानें कैसे

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को भाजपा के नेताओं ने रविवार को बधाई देते हुए कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बाइडेन संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे.

Updated on: 08 Nov 2020, 06:55 PM

दिल्ली:

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को भाजपा के नेताओं ने रविवार को बधाई देते हुए कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बाइडेन संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे. भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि अमेरिका के लोगों ने अपनी पसंद बता दी है और अब शेष दुनिया को उनके निर्णय का स्वागत करना है और उनके नेतृत्व को बधाई देनी है.

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि अमेरिका और भारत के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंध लोकतंत्र, परस्पर लाभ और वैश्विक शांति के सिद्धांतों पर आधारित हैं. मुझे विश्वास है कि बाइडेन-हैरिस के नए नेतृत्व में अमेरिका-भारत के संबंध प्रगति के पथ पर पहले की तरह मजबूती से आगे बढ़ेंगे. माधव ने कहा कि मोदी और बाइडेन एक-दूसरे को ओबामा प्रशासन के समय से जानते हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी पहली अमेरिकी यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के आयोजन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि दोनों नेता इस संबंध को आगे ले जाएंगे. माधव ने कमला हैरिस के अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद पर निर्वाचित होने को अमेरिकी लोकतंत्र की जीवंतता बताया और कहा कि वह विशेष बधाई की पात्र हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि मोदी और बाइडेन भारत-अमेरिका के जीवंत संबंधों को अगले स्तर तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी बाइडेन और हैरिस को बधाई देती है और भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूत करने की आशा करती है क्योंकि दोनों देशों के बीच साझीदारी वैश्विक लोकतंत्र का भविष्य है.