News Nation Logo
Banner

PM Narendra Modi Interview with Akshay Kumar : पढ़िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 सबसे बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव को लेकर देश में गरमाए सियासी माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अनोखा इंटरव्यू दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Apr 2019, 12:46:10 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-अक्षय कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-अक्षय कुमार

नई दिल्ली:

देश की लोकप्रिय हस्तियों के बारे में जानने की हर किसी को दिलचस्पी रहती है. इन हस्तियों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर देश में गरमाए सियासी माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अनोखा इंटरव्यू दिया है. ये इंटरव्यू किसी टीवी एंकर ने नहीं बल्कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने लिया है. इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निजी जिंदगी बारे में कई दिलचस्प बातें बताई हैं. आइए जानते हैं पीएम नरेंद्र मोदी की 5 बड़ी बातें...

क्या पीएम मोदी को आम पसंद हैं?

इंटरव्यू के दौरान जब अक्षय कुमार ने पूछा कि क्या वो आम खाते हैं. इस सवाल के जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हां मैं आम खाता हूं. उन्होंने कहा कि आम खाने के लिए खेतों में चले जाते थे तो किसान खाने से रोकता नहीं था. पेड़ से पका हुआ आम खाना पसंद था. मैं बिना धोये ही आम खा लेता था. साथ ही उन्होंने कहा कि अब उन्हें आम खाने पर कंट्रोल करना पड़ता है.

क्या आपने कभी सोचा था कि आप प्रधानमंत्री बनेंगे ?

अक्षय ने पूछा कि क्या आपने कभी सोचा था कि आप प्रधानमंत्री बनेंगे. इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पीएम बन जाऊंगा. उन्होंने कहा कि कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आता भी नहीं हैं और मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां उसी में पूरे गाओं को गुड़ खिला देती.

क्या मोदी सैनिक या संन्यासी बनना चाहते थे ?

अक्षय ने पूछा कि क्या आप सैनिक या संन्यासी बनना चाहते थे. इस पर पीएम ने कहा, बचपन मैं किताबें पढ़ता था. 1961 का वार हो गया था. वहां स्टेशन पर फौजी जाते थे तो मैं भी चला जाता था. तो सोचा कि ये लोग देश की सेवा कर रहे हैं. सैनिक स्कूल से किताबें मंगाता था. इससे ख्याल आया कि ये रास्ता देश के लिए मरने-मिटने वाला है. पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जब सीएम बना तो रामकृष्ण मिशन आश्रम में चला गया. नए-नए अनुभव होने लगे. 18-20 की आयु से करता था. मन में खुद सवाल करता था और जवाब भी खुद ढूंढता था. फिर मैं पीएम बन गया.'

पीएम मोदी ने कभी किसी पर गुस्सा किया ?

गुस्सा करने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा है कि मुझे गुस्सा नहीं आता है. ये मनुष्य के स्वभाव के हिस्से हैं. आपको अच्छी चीजों पर बल देना चाहिए. आज तक मैंने चपरासी से लेकर प्रिंसिपल तक किसी पर गुस्सा नहीं किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सख्त हूं, लेकिन अनुशासित हूं. कभी किसी को नीचा नहीं दिखाता हूं, उन्हें हमेशा प्रेरित करता हूं.

अक्षय ने पूछा, मतलब आपको को गुस्सा नहीं आता है. अगर मुझे गुस्सा आता है तो मैं खूब बॉक्सिग कर लेता हूं. पीएम ने कहा, मैं अपनी टीम बनाकर चलता हूं. अगर Ego बीच में आता था तो मैं उसे भी दूर कर देता हूं.

अलादीन का चिराग मिल जाए तो पीएम मोदी क्या करेंगे ?

अक्षय कुमार ने पूछा कि अलादीन का चिराग मिल जाए तो क्या करेंगे ? इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर मुझे अलादीन का चिराग मिल गया तो मैं जिन्न से कहूंगा कि युवा पीढ़ी को मेहनत करना सिखाओ. साथ ही मैं उसे कहूंगा की ये जितने भी समाजशास्त्री और शिक्षाविद हैं उनके दिमाग में भर दो कि वो आने वाली पीढ़ियों को ये अलादीन के चिराग वाली थ्योरी पढ़ानी बंद कर दें. उन्हें मेहनत करने की शिक्षा दें.

First Published : 24 Apr 2019, 10:11:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो