logo-image

'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ

कार्यक्रम की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्ंबोधित कर शुरू किया. जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, पार्टी के प्रति आपका समर्थन और पार्टी के प्रति आपका लगाव ये सर्वविदित है.

Updated on: 04 Jul 2020, 06:24 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के लिए 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम शुरू हो चुका है. कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, इस संकट की घड़ी में आप लोगों ने बहुत मेहनत की है. आगे वाले दिनों में आप लोग जी जान से लगे रहेंगे. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र की सेवा करना सबसे पहले धर्म है. भाजपा की प्रदेश इकाइयां पीएम नरेंद्र मोदी के सामने आज कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किए गए विभिन्न कल्याणकारी कार्यो के बारे में अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश की. 

पीएम मोदी ने शनिवार को 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली और राजस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यो से रूबरू होने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में उनके सराहनीय प्रयासों की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्‍थान के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जरूरतमंदों को काफी मदद पहुंचाई है. राजस्थान बीजेपी ने दिखाया है कि कैसे हम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हो सकते हैं, भले ही हम सत्ता में हों या सत्ता से बाहर... यह वाकई बहुत प्रेरणादायी है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की कार्यक्रम की अगवानी
इसके पहले कार्यक्रम की अगवानी करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्ंबोधित किया. जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, पार्टी के प्रति आपका समर्थन और पार्टी के प्रति आपका लगाव ये सर्वविदित है. भारत सरकार की बड़ी जिम्मेदारी प्रधानसेवक के रूप में निभाते हुए पार्टी की हर छोटी बात को भी ध्यान रखना, सहयोग करना, समय-समय पर हम सभी का मार्गदर्शन करना ये हम सभी ने देखा है. वर्ष 2020 के प्रारंभ में जब कोरोना संक्रमण की आहट हुई, तब से लेकर आज तक पीएम श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो नेतृत्व प्रदान किया है वो दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला है.

लॉकडाउन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की प्रवासी श्रमिकों की मदद
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, जब से लॉकडाउन लगा तभी से आपका मार्गदर्शन और संदेश सभी लोगों को मिला. आपने कहा था कि इस संकट के समय किसी भी गरीब, किसान, मजदूर को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उसकी परेशानियों को हल करना होगा और करोड़ों लोगों तक हमें पहुंचाना होगा. हम सभी लोगों के मन में कोरोना की भयावहता का डर था, लेकिन आपके मार्गदर्शन में हम लोगों ने डिजिटल टूल्स का इस्तेमाल करके वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से लाखों कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम किया है. उन्होंने आगे कहा कि, प्रवासी श्रमिक अपना स्थान छोड़कर ना जाएं इसकी हम लोगों ने चिंता की, उन सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की. जो प्रवासी श्रमिक अपने स्थान से निकल पड़े उनके लिए हर तरीके की सुविधा देने का काम कार्यकर्ताओं ने किया.