logo-image

राहुल गांधी की 'शक्ति' वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का पलटवार, बोले- 'मैं चुनौती स्वीकार करता हूं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'शक्ति' वाली टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि, देश में हर मां और बेटी 'शक्ति' का रूप हैं.

Updated on: 18 Mar 2024, 01:12 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'शक्ति' वाली टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि, देश में हर मां और बेटी 'शक्ति' का रूप हैं. मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक लोकसभा चुनाव रैली को संबोधित कर रहे थे. पीएम मोदी ने कहा कि, INDI गठबंधन ने अपने घोषणापत्र में कहा कि उनकी लड़ाई 'शक्ति' के खिलाफ है. मेरे लिए, हर मां, बेटी और बहन 'शक्ति' का रूप है. मैं उन्हें 'शक्ति' के रूप में पूजा करता हूं. मैं उनका उपासक हूं."

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, भारत माता... उनका घोषणापत्र 'शक्ति' को खत्म करने का है, और मैं चुनौती स्वीकार करता हूं...'मैं जान की बाजी लगा दूंगा'...," 

प्रधान मंत्री ने आगे बताया कि कैसे चंद्रयान -3 के लैंडिंग बिंदु को भी 'शिव शक्ति' नाम दिया गया था. "क्या कोई 'शक्ति' के विनाश के बारे में बात कर सकता है?...हमने चंद्रयान मिशन की सफलता को उस बिंदु का नाम देकर समर्पित किया जहां चंद्रयान उतरा था, जिसे 'शिवशक्ति' कहा गया था...लड़ाई उन लोगों के बीच है जो 'शक्ति' को नष्ट करना चाहते हैं और जो लोग 'शक्ति' की पूजा करते हैं...'मुकाबला 4 जून को हो जाएगा'..."

गौरतलब है कि, रविवार को मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में बोलते हुए, राहुल गांधी ने एनडीए शासन पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना 'शक्ति' के हिंदू प्रतीक से की, जो अक्सर मां दुर्गा से जुड़ी होती है, और इसके खिलाफ विपक्ष की लड़ाई की घोषणा की. राहुल गांधी ने कहा कि, "हिंदू धर्म में, 'शक्ति' नामक एक शब्द है. हम उस शक्ति से लड़ रहे हैं. प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है?