logo-image

पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर, भरूच में ब्रिज का करेंगे उद्धाटन

इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है।

Updated on: 07 Mar 2017, 05:19 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इसके साथ ही वह भरूच में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद नर्मदा नदी पर नवनिर्मित एक पुल का उद्घाटन करेंगे। इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है।

बता दें कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरूच में एक बसपोर्ट की आधारशिला भी रखेंगे। वहीं वह अपने दौरे के दौरान महिला सरपंचों के एक राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे।

बनाने में लगे 2 साल, 379 करोड़ रुपये का हुआ खर्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,'यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है। इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है। इसे बनाने में 2 साल लगे हैं, जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ है।'

और पढ़ें: बाबरी मस्जिद मामले में आडवाणी, जोशी और उमा भारती के ट्रायल में हो रही देरी पर SC ने जताई चिंता

इसके अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। इस ब्रीज पर हमेशा से जाम लगता रहा है, लेकिन दो साल से यहां ब्रीज का काम चलने के कारण ज्यादा जाम लग रहा था।

बुधवार को पीएम सोमनाथ मंदिर का करेंगे दौरा 

बुधवार को पीएम सोमनाथ मंदिर का भी दौरा करेंगे। साथ ही पीएम महिला दिवस के मौके पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- बाबरी विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी को तकनीकी आधार पर बरी करने के पक्ष में नही