logo-image

'22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाकर दिवाली मनाएं'- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए देशवासियों से आग्रह किया कि आप सभी लोग 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाकर दिवाली मनाएं.

Updated on: 30 Dec 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या को आज बड़ी सौगात दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ से अधिक की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने 46 विकास परियोजओं समेत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. इससे पहले, पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड शो भी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए देशवासियों से आग्रह किया कि आप सभी लोग 22 जनवरी को अपने घरों में दिवाली मनाएं. पीएम मोदी ने कहा कि प्रभु राम की नगरी से प्रार्थना कर रहा हूं कि आप सभी 22 जनवरी की शाम अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाकर दिवाली मनाएं. पूरा हिंदुस्तान जगमग हों. पीएम मोदी ने कहा कि सब की इच्छा है कि हम 22 जनवरी को अयोध्या आए, लेकिन सभी का आना संभव नहीं है.

आप सभी से निवेदन है कि 23 जनवरी के बाद आप अयोध्या आएं. प्रभु राम को अगर तकलीफ होगी तो हमें अच्छा नहीं लगेगा. इसलिए सुरक्षा और व्यवस्था की लिहाज से मेरी आप सब से प्रार्थना है कि आप सभी 23 जनवरी के बाद धीरे-धीरे अयोध्या आए और प्रभु राम का दर्शन करें. मैं आपसे फिर से आग्रह करता हूं कि आप लोग 22 जनवरी को यहां नहीं आए. इसके बाद आप सभी अयोध्या में प्रभु राम के दर्शन के लिए आएं. लाखों लोग अयोध्या आते रहेंगे. ये सिलसिला अब अनंतकाल तक चलेगा. 

पीएम मोदी ने अयोध्या के लोगों से भी एक आग्रह किया. उन्होंने कहा कि देश विदेश से लोग अब लगातार अयोध्या आते रहेंगे. लाखों की तादाद में लोग अयोध्या आते रहेंगे. यह सिलसिला अब अनंतकाल तक चलेगा. इसलिए आपको संकल्प लेना है. आप सभी को अयोध्या नगर को देश का सबसे साफ और स्वच्छ शहर बनाना है. स्वच्छ अयोध्या अब अयोध्यावासियों की जिम्मेदारी है. हमें मिलकर हर कदम उठाना है.

तीर्थक्षेत्रों और मंदिरों को स्वच्छ बनाना है- पीएम मोदी

सभी तीर्थस्थलों और मंदिर प्रबंधन से आग्रह करता हूं कि भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से एक सप्ताह पहले 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति से अपने तीर्थक्षेत्रों और मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाना है.