News Nation Logo
Banner

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक आज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शाम 5.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Sep 2020, 09:14:54 AM
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख को पार कर चुका है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार एक बार फिर हरकत में आ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज कोरोना वायरस (coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीटिंग करेंगे. इस उच्च स्तरीय वर्चुअल मीटिंग के जरिए पीएम अलग-अलग राज्यों में कोविड-19 की स्थिति, तैयारियों और प्रबंधन की समीक्षा करेंगे.

यह भी पढ़ेंः भारत ने किया स्वदेशी हाई-स्पीड टार्गेट ड्रोन ABHYAS का सफल परीक्षण

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी शाम 5.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से बैठक करेंगे. देश के 63 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले इन्हीं सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं. यहीं से कुल 65.5 प्रतिशत कुल कंफर्म केस और 77 प्रतिशत मौतें भी सामने आई हैं. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में कोरोना से सीएफआर रेट भी 2.0 प्रतिशत तक बढ़ा है. पंजाब और उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट नेशनल एवरेज 8.52%.से भी ज्यादा है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की शह पर तुर्की फिर 'भड़का' जम्मू-कश्मीर पर

यूपी में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कुल आंकड़ा 3,58,893 पहुंच चुका है. जिसमें 64,164 सक्रिय मामले, 2,89,594 रिकवर केस और 5,135 मौत शामिल हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति काबू में लाने के लिए पीएम मोदी यूपी के सीएम योगी से चर्चा कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में बुरा हाल
प्रदेश में अब तक 12 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा 32 हजार से अधिक लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हुई है.महाराष्ट्र महामारी से लोगों के ठीक होने के मामले में लगातार आगे बना हुआ है और इस राज्य में एक दिन में 32 हजार से अधिक लोग (31.5 प्रतिशत) ठीक हुए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 09:14:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×