logo-image

गांधी जयंती से पहले ही पीएम मोदी ने सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक की कर दी विदाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 57वें एपिसोड में मन की में कहा था, देश के 130 करोड़ लोग सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक की समस्‍या को सुलझा सकते हैं.

नई दिल्‍ली:

वैसे तो महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती यानी 2 अक्‍टूबर को सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक (single use plastic) पर बैन लगाने की घोषणा हो सकती है पर इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीजेपी दफ्तर से प्‍लास्‍टिक की विदाई करा दी है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 57वें एपिसोड में मन की में कहा था, देश के 130 करोड़ लोग सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक की समस्‍या को सुलझा सकते हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र में अपने भाषण के दौरान भी पीएम मोदी ने पर्यावरण के सामने चुनौतियां और सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक पर बैन का जिक्र किया था.

यह भी पढ़ेंः महात्मा गांधी के 4 बेटों में से यह था सबसे प्रिय, इसने की पिता से बगावत

दरअसल बीजेपी दफ्तर में रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही थी. इसमें हिस्‍सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. यहां पर बैठक में आम तौर पर सभी नेताओं के लिए प्‍लास्‍टिक की बोतलों में पानी आता है. लेकिन इस मीटिंग में पानी प्‍लास्‍टिक की बोतल की बजाए कांच के जार में आया. इससे पहले जब 20 मार्च को बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी, उस समय यहां पर नेताओं के लिए प्‍लास्‍टिक की बोतल में पानी लाया गया था.

यह भी पढ़ेंः रामपुर विधानसभा उपचुनावः आजम खां की पत्नी को सपा ने दिया टिकट

सीईसी (CEC) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) मौजूद हैं. दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है.बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बार फैसला किया है कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव में सांसद-विधायकों के किसी भी परिजन को टिकट नहीं दिया जाएगा.