logo-image

Bharat Drone Mahotsav 2022 : आज PM मोदी करेंगे उद्घाटन, किसानों से भी मिलेंगे

देश के सबसे बड़े दो दिवसीय 'भारत ड्रोन महोत्सव' ( Bharat Drone Mahotsav 2022 ) की आज शुरुआत हो रही है. इस महोत्सव के दौरान प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के इस्तेमालों के तमाम तरीकों और उनसे जुड़े फायदे के मामलों से लोगों को वाकिफ कराएंगे.

Updated on: 27 May 2022, 07:12 AM

highlights

  • देश के सबसे बड़े दो दिवसीय 'भारत ड्रोन महोत्सव' की आज शुरुआत 
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे
  • महोत्सव में 70 से अधिक प्रदर्शक-1600 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे

New Delhi:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) आज 27 मई को देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव ( Countrys Largest Drone Festival ) का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर पीएम मोदी शुक्रवार को ड्रोन चालक किसानों से बातचीत करेंगे. इसके अलावा वह ड्रोन परिचालनों के तकनीकों को भी देखेंगे और समझेंगे. देश के सबसे बड़े दो दिवसीय 'भारत ड्रोन महोत्सव' ( Bharat Drone Mahotsav 2022 ) की आज शुरुआत हो रही है. इस महोत्सव के दौरान प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के इस्तेमालों के तमाम तरीकों और उनसे जुड़े फायदे के मामलों से लोगों को वाकिफ कराएंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से जारी एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 27 मई को सुबह 10 बजे देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे, खुले में ड्रोन के परिचालन के साक्षी बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केंद्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की थी.

ये भी पढ़ें - अब ड्रोन से मिलेंगे लाखों युवाओं को रोजगार, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

1600 से अधिक प्रतिनिधि, 70 से ज्यादा एक्जीबिटर्स

जानकारी के मुताबिक 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सार्वजनिक उपक्रमों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप सहित 1,600 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम से ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे, उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी का मॉडल दिखाया जाएगा. वहीं इस महोत्सव में 70 से अधिक प्रदर्शक (एक्जीबिटर्स) प्रदर्शनी में ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी देंगे.