logo-image

PM मोदी ने इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारत को दुनिया का पसंदीदा निवेश गंतव्य बनाने और व्यापार करने में आसानी को बेहतर बनाने पर हमारी सरकार के प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

Updated on: 08 Dec 2020, 10:41 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इन्वेस्ट इंडिया को अंकटाड का पुरस्कार मिलने पर दी बधाई दी है. उन्होंने कहा कि अंकटाड (UNCTAD) द्वारा दिए गए 2020 संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए इन्वेस्ट इंडिया (investindia) को बधाई. नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारत को दुनिया का पसंदीदा निवेश गंतव्य बनाने और व्यापार करने में आसानी को बेहतर बनाने पर हमारी सरकार के प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

इनवेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र का निवेश संवर्धन पुरस्कार
बता दें कि व्यापार और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (अंकटाड) ने इनवेस्ट इंडिया’ को संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के लिये विजेता घोषित किया है. पुरस्कार समारोह सोमवार को अंकटाड के मुख्यालय जिनेवा में हुआ था. यह पुरस्कार दुनिया के निवेश संवर्धन एजेंसियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों को प्रतिबिंबित करता है. यह अंकटाड के 180 राष्ट्रीय निवेश संवर्धन एजेंसियों के कामकाज और गतिविधियों के आकलन पर आधारित है. 

वाणिज्य मंत्रालय ने कहा कि अंकटाड, इनवेस्ट इंडिया में अपनायी गयी अच्छी गतिविधियों को रेखांकित करता है. इसमें व्यापार छूट मंच, विशेष निवेश मंच, वेबिनार (इंटरनेट पर आयोजित कार्यक्रम) श्रृंखला, सोशल मीडिया पर संबंधित गतिविधियों और कोविड-19 से निपटने के उपाय पर जोर शामिल हैं. राष्ट्रीय निवेश संवर्धन और सुविधा एजेंसी ‘इनवेस्ट इंडिया’ ने निवेश संवर्धन को लेकर दीर्घकालीन रणनीतियों और गतिविधियों को अंकटाड के उच्च स्तरीय बैठकों में भी साझा किया है.