logo-image

कोरोना (Corona Virus) से मुकाबले का मंत्र देने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टिवटर पर बदला प्रोफाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार सुबह 10 बजे देशवासियों को संबोधित किया और लॉकडाउन को आगामी 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया. साथ ही उन्‍होंने 20 अप्रैल के बाद कुछ सेक्‍टरों में सीमित रियायत देने का भी ऐलान किया.

Updated on: 14 Apr 2020, 12:13 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार सुबह 10 बजे देशवासियों को संबोधित किया और लॉकडाउन को आगामी 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया. साथ ही उन्‍होंने 20 अप्रैल के बाद कुछ सेक्‍टरों में सीमित रियायत देने का भी ऐलान किया. अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Corona Virus) से मुकाबले के लिए 7 मंत्र भी दिए. उन्‍होंने परिवार के बुजुर्गों का खास ख्‍याल रखने की बात करते हुए इस कठिन समय में लोगों के धैर्य की सराहना की. अपने संबोधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया (Social Media) प्‍लेटफार्म टिवटर (Twitter) पर अपना प्रोफाइल फोटो बदल दिया.

अपने नए प्रोफाइल फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरे पर गमछा बांधे दिखाई दे रहे हैं. इस फोटो के माध्‍यम से पीएम मोदी लोगों को कोरोना वायरस से बचने का संदेश देते दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर अपने चार बार के संबोधनों में बार-बार इस बात का जिक्र किया है कि लोग सिर्फ मास्क पहनने की चिंता ना करें, बल्कि अपने घर में किसी भी कपड़े-गमछे या फिर तौलिये से अपने चेहरे को ढक सकते हैं. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर को बदलकर बड़े तबके को एक संदेश देने की कोशिश की है, ताकि लोग कपड़े-गमछे से अपने चेहरे तो ढकें.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी के इन 7 मंत्रों से भाग निकलेगा कोरोना वायरस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आज पूरी दुनिया में कोरोना से जो हालात पैदा हुआ है, उससे हम भलीभांति अवगत हैं. जब हमारे यहां एक भी केस नहीं था, तभी हमने एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग प्रारंभ कर दी थी. अनेक जगहों पर मॉल, थिएटर, क्‍लब, जिम सब बंद कर दिए गए. जब हमारे यहां कोरोना के केवल 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया था. हमने समस्‍या बढ़ने का इंतजार नहीं किया. जैसे ही समस्‍या दिखी, उसी समय रोकने का भरसक प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid-19): 3 मई तक बढ़ा देशव्यापी लॉकडाउन, 20 अप्रैल के बाद मिलेगी कुछ रियायत

उन्‍होंने यह भी कहा, राज्‍यों के साथ निरंतर चर्चा में एक बात निकलकर आई कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. कई राज्‍य तो लॉकडाउन बढ़ा भी चुके हैं. अब यह तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा. तब तक हम सभी को लॉकडाउन में ही रहना होगा. इस दौरान हमें उसी तरह रहना है, जैसे हम करते आ रहे हैं. उन्‍होंने यह भी कहा, 20 अप्रैल तक हर राज्‍य, हर जिले, हर कस्‍बे को परखा जाएगा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का लगातार मुल्‍यांकन किया जाएगा. जो क्षेत्र इस अग्‍निपरीक्षा में सफल होंगे, जहां नए हॉटस्‍पॉट नहीं बनेंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति शर्तों के साथ होगी.