News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान को लेकर PM मोदी की बैठक, लिया ये अपडेट

अफगानिस्तान में तालिबान का राज हो गया है. तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में फंसे लोगों को निकालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. अफगानिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की बैठक जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Aug 2021, 07:47:46 PM
pm narendra modi

अफगानिस्तान को लेकर PM मोदी की बैठक (Photo Credit: ANI)

highlights

  • अफगानिस्तान में तालिबान का राज हो गया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने काबुल से एयरलिफ्ट की जानकारी ली
  • अफगानिस्तान को लेकर अधिकारियों के संपर्क में है पीएम

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में तालिबान का राज हो गया है. तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में फंसे लोगों को निकालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. अफगानिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की बैठक जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में जारी मीटिंग में अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा हो रही है. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान में फंसे लोगों के बारे में अपडेट लिया है.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश : जोबट विधानसभा उपचुनाव भाजपा के लिए चुनौती, जीत के लिए कसी कमर

सीसीएस बैठक में अफगानिस्तान के हालात पर और वहां फंसे भारतीयों को कैसे सुरक्षित निकाला जाए इस बात पर भी बातचीत हो रही है. इसे लेकर प्रधानमंत्री ने अहम बैठक की है. अफगानिस्तान के हालात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं. पूरे प्रकरण पर उनकी नजर है. साथ ही उन्होंने काबुल में फंसे भारतीयों का अपडेट लिया है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के लिए जो 5 तालिबानी थे खतरनाक, वही करेंगे अब अफगानिस्तान पर राज

इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि काबुल से लौटे लोगों के खाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने काबुल से एयरलिफ्ट की जानकारी ली और काबुल से फ्लाइट उड़ान भरने को लेकर भी अपडेट लिया है. बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता है कि अफगानिस्तान में फंसे सारे इंडियन लोग सुरक्षित भारत लौट आए. 

यह भी पढ़ें : पीएम ने पैरालंपियनों से कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा

सूत्रों के अनुसार, काबुल से भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत ने अपना C-17 ताजिकिस्तान के अयनी एयर बेस पर खड़ा किया है, क्योंकि अफगानिस्तान में काबुल हवाई अड्डे पर लोगों की भारी भीड़ थी. इसलिए भारतीय विमान अयनी एयर बेस पर स्टैंडबाय पर थे और काबुल एयरपोर्ट को नियंत्रित करने वाले अमेरिका की ओर से मंजूरी मिलने पर उन्होंने काबुल के लिए उड़ान भरी.

First Published : 17 Aug 2021, 07:25:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×