News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने जा सकते हैं बंगाल, जानिये संभावित कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने  बंगाल के दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक अगले महीने यानि कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में बंगाल का दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल जा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 30 Dec 2020, 04:13:50 PM
pm 1

PM Narendra Modi (Photo Credit: News Nation )

कोलकाता :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने  बंगाल के दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक अगले महीने यानि कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में बंगाल का दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल जा सकते हैं. बता दें कि 23 तारीख को नेता जी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन होता है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी बंगाल जा कर वहां के लोगों को संबोधित कर सकते हैं.

अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी है. बता दें कि चुनाव से पहले बंगाल में सुभाष चंद्र बोस के नाम पर समीकरण साधने में जुटी BJP और TMC  दोनों ही पार्टी जुटी हुई है. सुभाष चंद्र बोस नेता जी के जन्मदिन को बड़े पैमाने पर मनाने के लिए केंद्र सरकार ने एक हाई पावर कमेटी का गठन किया है जिसके अध्यक्ष अमित शाह हैं. इसमें नेताजी के परिवार के लोगों और कई बड़े नामों को शामिल किया गया है.

केंद्र की ही तर्ज पर ममता बनर्जी सरकार ने भी  हाई लेवल कमिटी बनाई है, जिसकी अध्यक्षता खुद सीएम कर रही हैं. कमिटी में सीएम ममता बनर्जी के अलावा बंगाल सरकार के वरिष्ठ अफसरों और कई विशिष्ट लोगों को शामिल किया गया है. विशिष्ट लोगों में दो नोबेल पुरस्कार विजेताओं अमर्त्य सेन और अभिजीत विनायक बंदोपाध्याय समेत कई और लोगों को रखा गया है.

 

First Published : 30 Dec 2020, 04:13:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.