logo-image

PM Modi ने बुलंदशहर से चुनावी अभियान का किया आगाज! बोले- पहले की सरकारों ने शासकों जैसा किया बर्ताव

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, जनता का प्यार और विश्वास जीवन में इससे बड़ा सौभाग्य है. माता और बहनों के इस आशर्वाद से वे अभिभूत हैं. साथ ही उन्होंने पश्चिमी यूपी को आज विकास के लिए 19 हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट प्राप्त होने का जिक्र भी किया. 

Updated on: 25 Jan 2024, 04:19 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 19,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिसमें रेल, सड़क, तेल व गैस और शहरी विकास एवं आवास जैसे कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट शामिल हैं. उद्घाटन समारोह के बाद पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, 22 तारीख को अयोध्या धाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन के बाद, अब यहां जनता के दर्शन का सौभाग्य मिला है. इस दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी पटेल भी मंच पर मौजूद रहे...

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, जनता का प्यार और विश्वास जीवन में इससे बड़ा सौभाग्य है. माता और बहनों के इस आशर्वाद से वे अभिभूत हैं. साथ ही उन्होंने पश्चिमी यूपी को आज विकास के लिए 19 हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट प्राप्त होने का जिक्र भी किया. 

मोदी को याद आए कल्याण सिंह...

इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, बुलंदशहर समेत वेस्टर्न यूपी के इस क्षेत्र ने देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया है, जिन्होंने अपना जीवन राम काज और राष्ट्र काज के लिए समर्पित किया है. ये सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह का सपना पूरा किया है. मगर अभी भी सशक्त राष्ट्र निर्माण का बाकी है, जो हमें मिलकर करना है. 

पहले यूपी पर नहीं दिया गया ध्यान

पीएम मोदी ने कहा कि, देश का सबसे बड़ा राज्य जहां सबसे अधिक आबादी बसती है, उसे आजादी के बाद लंबे समय तक विकास से वंचित रखा गया. राज्य में सरकारों ने शासकों की तरह बर्ताव किया, समाज में बंटवारा किया, आमजन को अभाव में रखा, जो उनके लिए सत्ता पाने का सबसे आसान माध्यम था. हालांकि इससे न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि पूरे भारत देश को बहुत बड़ा नुकसान हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि, जब देश का सबसे बड़ा राज्य ही कमजोर हो तो देश कैसे ताकतवर हो सकता था.

यूपी दे रहा रोजगार...

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, सरकार की कोशिशों से आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश का नाम रोजगार देने वाले प्रमुख सेंटरों में शुमार हो गया है. केंद्र सरकार प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की योजना पर काम कर रहा है, जो दुनियाभर से निवेशकों को आकर्षित करेगा. इसका लाभ न सिर्फ क्षेत्र के छोटे, लघु और कुटीर उद्योग, बल्कि किसान परिवार और खेत मजदूर को भी लाभ होगा. 

पीएम मोदी ने इन प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने इस दौरान नीचे दी गई तमाम परियोजनाओं का उद्घाटन किया...

-डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर न्यू खुर्जा-न्यू रेवाड़ी के बीच 173 किलोमीटर लंबी डबल लाइन, मथुरा-पलवल सेक्शन और चिपियाना बुजुर्ग-दादरी सेक्शन को जोड़ने वाली चौथी लाइन, अलीगढ़ से भदवास चार लेन वाला वर्क पैकेज-1 (एनएच-34 के अलीगढ-कानपुर खंड का हिस्सा), एनएच-709ए की चौड़ाई बढ़ाने, एनएच-709एडी पैकेज-II के शामली-मुजफ्फरनगर सेक्शन को चार लेन करने व अन्य रोड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया.

-करीब 700 करोड़ रुपये की लागत से तैयाह हुआ, इंडियन ऑयल की टूंडला-गवारिया पाइपलाइन का भी उद्घाटन किया. 

-ग्रेटर नोएडा में 1,714 करोड़ रुपये की लागत में तैयार हुआ 747 एकड़ में फैले इंटीग्रेटिड इंडस्ट्रियल टाउनशिप  प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया.

-करीब 460 करोड़ रुपये की लागत से बने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), मथुरा सीवरेज योजना, मुरादाबाद (रामगंगा) सीवरेज प्रणाली और एसटीपी कार्यों का भी उद्घाटन किया.