logo-image

'पीएम मोदी ने भारतीय हितों को धोखा दिया है', ट्रंप के बयान के बाद हमलावर हुए राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कर भारतीयों के हितों के साथ धोखा किया है.

Updated on: 23 Jul 2019, 01:53 PM

नई दिल्‍ली:

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बयान के बाद भारतीय राजनीति में हलचल मच गई है. अब तक निस्‍तेज पड़े विपक्ष के नेताओं में नई जान आ गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कर भारतीयों के हितों के साथ धोखा किया है. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने 1972 के शिमला समझौते को भी धोखा दिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है! यदि सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है. एक कमजोर विदेश मंत्रालय इनकार नहीं करता. पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि उनके बीच बैठक में क्या हुआ?

यह भी पढ़ें : जब Twitter पर पकड़ा गया अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का झूठ, दुनिया के सामने हुई थी बेइज्जती

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आजकल अमेरिका के दौरे पर हैं. उनके साथ हुई मुलाकात में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले में मध्यस्थता का ऑफर दे दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहकर आग में और घी डाल दिया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मध्यस्थता करने को कहा था.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर बयान को लेकर मंगलवार को संसद में खूब हंगामा हुआ. मंगलवार सुबह कांग्रेस ने पहले राज्‍यसभा और फिर राज्‍यसभा में इस मसले को उठाया. लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने उस समय बहिर्गमन किया, जब विदेश मंत्री इस मामले में सरकार का पक्ष रख रहे थे.

यह भी पढ़ें : आखिर डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों किए कश्मीर मुद्दे पर भारत को लेकर झूठे दावे, हो सकती हैं ये 5 वजह

दूसरी ओर, संसद के दोनों सदनों में बयान देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किसी तरह की मध्यस्थता की पेशकश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नहीं की गई है.