News Nation Logo

कोरोना महामारी में हो रही मौतों पर भावुक हुए पीएम मोदी, बोले- उन सभी को मेरी श्रद्धांजलि

वाराणसी के स्वास्थ्यकर्मियों के साथ संवाद करते हुए बड़ी मौतों संख्या में  पीएम नरेंद्र मोदी भावुक हो गए. भावुक हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 May 2021, 01:49:40 PM
PM Narendra Modi

कोरोना से मौतों पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- उन सभी को मेरी श्रद्धांजलि (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • कोरोना को लेकर पीएम मोदी का संवाद
  • वाराणसी के डॉक्टरों के साथ की बात
  • कोरोना से मौतों पर भावुक हुए PM मोदी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से हर रोज हजारों की संख्या में मरीजों की मौतें देश को रुला रही हैं. कोई अपना पिता तो कोई मां को खो रहा, कोई को रिश्तेदार तो कोई बेटी या बेटा की लाशों को देख फूट फूटकर रहा है. यहां तक की आज कोरोना वायरस से हो रही मौतों को देखकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रोने लग गए. वाराणसी के स्वास्थ्यकर्मियों के साथ संवाद करते हुए बड़ी मौतों संख्या में  पीएम नरेंद्र मोदी भावुक हो गए. भावुक हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है. मैं उन सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देता हूं, उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें : विश्व प्रसिद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा का निधन, कोरोना से हुए थे संक्रमित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर काशीवासी का धन्यवाद देता हूं. चिकित्साकर्मियों ने जो काम किया है, वो वाकई सराहनीय है. ये महामारी बहुत बड़ी है. हम अपने परिवार के कई सदस्यों को नहीं बचा पाए. इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हम से छीना है. मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हमें कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना पड़ रहा है. संक्रमण दर कई गुना ज्यादा है, मरीजों को अस्पतालों में ज्यादा दिन तक रहना पड़ रहा है. इससे हमारे हेल्थ सिस्टम पर बहुत बड़ा दबाव खड़ा हो गया है.

उन्होंने कहा कि इस असाधारण परिस्थिति में भी हमारे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स के इतने बड़े परिश्रम से ही इस दबाव को संभालना संभव हुआ है. आप सभी ने एक-एक मरीज की जीवन रक्षा के लिए दिन-रात काम किया. खुद की तकलीफ, आराम इन सबसे ऊपर उठकर जी-जान से काम करते रहे. पीएम मोदी ने कहा कि बनारस ने जिस स्पीड से इतने कम समय में ऑक्सीज़न और आईसीयू बेड्स की संख्या कई गुना बढ़ाई है, जिस तरह से इतनी जल्दी पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल को सक्रिय किया है, ये भी अपने आपमें एक उदाहरण है.

यह भी पढ़ें : नारदा केसः कलकत्ता HC की बड़ी बेंच करेगी TMC नेताओं की जमानत का फैसला

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके तप से, और हम सबके साझा प्रयासों से महामारी के इस हमले को आपने काफी हद तक संभाला है. लेकिन अभी संतोष का समय नहीं है, हमें अभी एक लंबी लड़ाई लड़नी है. उन्होंने कहा कि अभी हमें बनारस और पूर्वांचल के ग्रामीण इलाकों पर भी बहुत ध्यान देना है. पीएम मोदी ने कहा कि अब हमारा नया मंत्र है  ‘जहां बीमार वहीं उपचार’. इस सिद्धांत पर माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाकर जिस तरह आप शहर एवं गावों में घर घर दवाएं बांट रहे हैं, ये बहुत अच्छी पहल है. इस अभियान को ग्रामीण इलाकों में जितना हो सके, उतना व्यापक करना है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड के खिलाफ गांवों में चल रही लड़ाई में आशा और ANM बहनों की भी भूमिका बहुत अहम है. मैं चाहूंगा कि इनकी क्षमता और अनुभव का भी ज्यादा से ज्यादा लाभ लिया जाए. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हमने वैक्सीन की सुरक्षा को भी देखा है. वैक्सीन की सुरक्षा के चलते काफी हद तक हमारे फ्रंट लाइन वर्कर्स सुरक्षित रहकर लोगों की सेवा कर पाए है. यही सुरक्षा कवच आने वाले समय में हर व्यक्ति तक पहुंचेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 12:52:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.