logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर मित्र देशों को दिया आश्वासन, कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इजराइल और ब्राजील से शुक्रवार को कहा कि भारत कोरोना वायरस (Corona Virus) वैश्विक महामारी से निपटने में अपने मित्रों की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है.

Updated on: 10 Apr 2020, 12:19 PM

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इजराइल और ब्राजील से शुक्रवार को कहा कि भारत कोरोना वायरस (Corona Virus) वैश्विक महामारी से निपटने में अपने मित्रों की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benzamin Netanyahu) और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloriquine) और इसे बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री के निर्यात को मंजूरी देने के लिए भारत को धन्यवाद दिया था जिसके बाद मोदी (PM Modi) ने यह बयान दिया.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में मोदी सरकार द्वारा लिए गए इन फैसलों से आपकी जेब पर पड़ सकता है बड़ा असर

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को कोविड-19 के इलाज में कारगर समाधान माना जा रहा है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो, आपका शुक्रिया. इस चुनौतीपूर्ण समय में भारत और ब्राजील की साझेदारी पहले से मजबूत हुई है.’’ उन्होंने कहा कि भारत इस वैश्विक महामारी के खिलाफ मानवता के संघर्ष में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है. बोलसोनारो ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बनाने के लिए आवश्यक सामग्री भिजवाने को अनुमति देने के लिए मोदी का धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया था जिसके जवाब में मोदी ने यह ट्वीट किया.

मोदी ने नेतन्याहू के ट्वीट के जवाब में कहा, ‘‘हमें इस वैश्विक महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा. भारत अपने मित्रों की हरसंभव मदद के लिए तैयार है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इजराइल के लोगों के कल्याण और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’’

यह भी पढ़ें : कोरोना संदिग्ध मुसलमान नेपाल से भारत लौटने की फिराक में, अलर्ट जारी

इससे पहले, नेतन्याहू ने ट्वीट किया था, ‘‘इजराइल को क्लोरोक्वीन भेजने के लिए शुक्रिया, मेरे प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी. इजराइल के सभी नागरिक आपका धन्यवाद अदा करते हैं.’’